ट्रेन की सीट से निकली थी रॉड, घायल यात्री की शिकायत पर भारतीय रेलवे ने तुरंत दिया जवाब

[ad_1]

नई दिल्‍ली. उत्तराँचल संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से यात्रा कर रहे एक यात्री साफ्टवेयर इंजीनियर मुख्‍तार अली ने ट्वीट कर रेलवे से अपनी शिकायत में कहा कि ट्रेन की सीट से निकली रॉड से वह घायल हो गया है. इस खतरनाक रॉड के कारण उन्‍हें चोट लगी और उनकी पैंट भी फट गई. उन्‍होंने कहा कि यह बहुत खतरनाक है और इसे ठीक करें. इस पर रेलवे ने भी तुरंत जवाब दिया और कहा कि आवश्‍यक कार्रवाई के लिए संबंधित अधिकारी को बताया गया है. रेलवे ने कहा कि कंप्‍लेंट नंबर 139 पर शिकायत दर्ज कराई जा सकती है और वेबसाइट http://railmadad.indianrailways.gov.in/ के जरिए भी कंप्‍लेंट कर सकते हैं.

दरअसल देश भर में प्रतिदिन लाखों लोग ट्रेन का सफर करते हैं और रेलवे अपने यात्रियों की देखभाल और हर सुविधाएं देने की कोशिश करता है. ऐसे में भारतीय रेलवे ने यात्रियों की मदद के लिए वेबसाइट भी शुरू की है. भारतीय रेलवे सोशल मीडिया के जरिए मिलने वाली शिकायतों को भी तुरंत ठीक करने की कोशिश करती है. ऐसे ही यात्री मुख्‍तार ने रेलवे सेवा को टैग करते हुए सोशल मीडिया पर अपनी पोस्‍ट शेयर की थी. उन्‍होंने उस सीट और लोहे की रॉड का फोटो भी भेजा था. उन्‍होंने कहा कि 1 मई को जब मैं गाड़ी संख्‍या 15036 में सफर कर रहा था तो मेरे साथ यह घटना हुई.

उत्तराँचल संपर्क क्रांति एक्सप्रेस की सीट सी2- 29 पर निकली हुई है रॉड
मुख्‍तार ने बताया था कि वह काठगोदाम से पुरानी दिल्‍ली आने वाली उत्तराँचल संपर्क क्रांति एक्सप्रेस की सीट नंबर सी2- 29 पर थे, तभी इस रॉड के कारण वे घायल हो गए. सोशल मीडिया पर यह पोस्‍ट आते ही रेलवे ने तुरंत प्रतिक्रिया दी और संबंधित अधिकारी को भी कार्रवाई करने को कहा. रेलवे ने कहा कि आप अपना पीएनआर नंबर दें ताकि शिकायत दर्ज कर ली जाए. इस पर मुख्‍तार ने उन्‍हें पीएनआर नंबर 2522287521 की जानकारी दी.  रेलवे यात्रियों से जुड़ी परेशानियों को दूर करने के लिए तुरंत एक्‍शन लेता है. इससे पहले भी कई बार लोगों ने सोशल मीडिया पर अपनी समस्‍या बताई थी तो रेलवे ने उसे ठीक करने के लिए कार्रवाई की थी.

Tags: Indian Railways, भारतीय रेलवे

[ad_2]

Source link