इमरान की पार्टी PTI पर बैन लगाने की तैयारी! PAK गृहमंत्री बोले- अब और कोई विकल्प नहीं बचा

[ad_1]

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद भड़की हिंसा ने पाकिस्तान के कई शहरों को अशांत कर दिया. हालात को संभालने के लिए सेना को मोर्चा संभालना पड़ा. हिंसा में कुछ लोगों की मौत और कई लोगों के घायल होने के बाद अब पाकिस्तान सरकार की ओर से पीटीआई को प्रतिबंधित किए जाने जैसे बयानों के बाद एक बार फिर राजनीतिक पारा चढ़ रहा है. पाकिस्‍तान के गृहमंत्री राणा सनाउल्‍ला ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पर बैन लगाने की बात कही है.

पाकिस्तान के गृहमंत्री राणा सनाउल्‍ला ने शनिवार को कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ के समर्थकों ने जिस तरह से पूरे देश में उत्‍पात मचाया है, उसके बाद इस पर बैन लगाने के अलावा और कोई विकल्‍प नहीं बचा है. हम इस पर विचार कर रहे हैं. गृहमंत्री के इस बयान के बाद एक बार फिर पाकिस्तान की सियासत में उबाल आने की संभावना है.

बिलावल भुट्टो भी दे चुके हैं प्रतिबंध पर अपनी राय
इसके पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने पाकिस्तान में हुई हिंसा पर कहा था कि पूर्व पीएम इमरान खान ने सत्ता में रहते हुए अपने पद का दुरुपयोग किया था. आपराधिक गतिविधियों में शामिल लोगों को उनके कार्यों के लिए जवाबदेह ठहराया जाएगा. पीटीआई पर बैन के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह किसी भी राजनीतिक दल पर प्रतिबंध लगाने के पक्ष में नहीं हैं और वह इस तरह के फैसले से सहमत होने वाले अंतिम व्यक्ति होंगे.

पीटीआई कार्यकर्ताओं ने किया था जमकर बवाल
गौरतलब है कि इमरान खान की गिरफ्तारी के फौरन बाद बड़ी संख्या में पीटीआई कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान में अराजक कदम उठाए थे. पाकिस्तानी सेना के अधिकारी के घर पर धावा बोल दिया था. लाहौर में हुए इस हमले में इमरान खान समेत उनकी पार्टी के 1500 कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस भी दर्ज किया गया है.

Tags: Imran khan, Pakistan news, PTI

[ad_2]

Source link