अमर सिंह चमकीला की हत्या के बाद, मिला सौतेली मां का प्यार, बेटा बोला- ‘वे बतातीं कि अगर पापा…’

[ad_1]

home / photo gallery / entertainment / अमर सिंह चमकीला की हत्या के बाद, मिला सौतेली मां का प्यार, बेटा बोला- ‘वे बतातीं कि अगर पापा…’

Amar Singh Chamkila: पंजाब के लीजेंड गायक अमर सिंह चमकीला की जिंदगी भले लंबी नहीं थी, मगर बहुत बड़ी थी. जब उनकी हत्या हुई, तब वे करीब 27 साल के थे. उन्होंने अपनी गायकी से पंजाबी संगीत को गहराई से छुआ. अगर आज वे जिंदा होते, तो पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री और भी संपन्न होता. बहरहाल, अमर सिंह चमकीला के बेटे ने खुलासा किया था कि पिता की हत्या के बाद, वे सौतेली मां के संपर्क में आए, जिनसे उन्हें पिता को और भी समझने और जानने का मौका मिला.

01

News18 Eng

नई दिल्ली: इम्तियाज अली की फिल्म ‘अमर सिंह चमकीला’ रिलीज होने के बाद, हर कोई इस लीजेंड पंजाबी सिंगर की विवादित जिंदगी और उनकी दर्दनाक मौत के बारे में बात कर रहा है. नेटफ्लिक्स की फिल्म में दिलजीत दोसांझ ने अमर सिंह चमकीला का रोल निभाया है और परिणीति चोपड़ा उनकी पत्नी अमरजोत के किरदार में दिखी हैं.

02

(फोटो साभार: Instagram@amarsingh_chamkila)

अमरजोत से शादी से पहले, अमर सिंह चमकीला का ब्याह गुरमैल कौर से हुआ था. अमरजीत की दोनों पत्नियों से बच्चे थे. पहली शादी से उनकी दो बेटियां हैं, जिनका नाम है- अमनदीप कौर और कमलदीप कौर. दूसरी पत्नी अमरजोत से उनका एक बेटा है, जिनका नाम जयमान चमकीला है. (फोटो साभार: Instagram@amarsingh_chamkila)

03

(फोटो साभार: Instagram@amarsingh_chamkila)

जयमान चमकीला ने पिछले साल दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि वे आज भी पिता की पहली पत्नी के संपर्क में हैं. ‘सिने पंजाबी’ से बातचीत में जयमान ने खुलासा किया कि वे सौतेली मां गुरमैल कौर के साथ-साथ सौतेली बहनों के भी संपर्क में हैं. उन्होंने कहा था, ‘मैं पिता की पहली पत्नी के संपर्क में हूं. सौतेली मां से मेरी दो बहनें हैं. बड़ी बहन की शादी हो चुकी है, जिनके दो बच्चे हैं.’ (फोटो साभार: Instagram@amarsingh_chamkila)

04

(फोटो साभार: Instagram@amarsingh_chamkila)

जयमान ने आगे बताया था, ‘मैं जब उनसे मिलने जाता हूं, तो वे मुझसे अच्छे से मिलती हैं. शुरू से ऐसा ही रहा है. यह न उनका दोष है और न ही हमारा.’ जब उनसे पूछा गया कि वे पिता ही हत्या पर एक-दूसरे से अपना दुख बयां करते हैं, तो वे बोले थे, ‘कई बार हम बात करते हैं. वे बतातीं कि अगर तुम्हारे पापा आज जिंदा होते, तो हमारी स्थिति ऐसी नहीं होती. वह बहुत मेहनत करते थे.’ (फोटो साभार: Instagram@amarsingh_chamkila)

05

(फोटो साभार: Instagram@amarsingh_chamkila)

अमर सिंह चमकीला की पहली पत्नी गुरमैल कौर मानती हैं कि उन्हें लोगों की बुरी नजर लग गई. उनके कई दुश्मन थे. अमर सिंह चमकीला से उनकी दो बेटियां हैं, जिनके साथ जयमान की अच्छी बॉन्डिंग है. वे आपस में अपना दुख बयां करने की कोशिश करते हैं. (फोटो साभार: Instagram@amarsingh_chamkila)

06

(फोटो साभार: Instagram@amarsingh_chamkila)

जयमान चमकीला अपने पिता के नक्शेकदम पर चल रहे हैं. वे भी एक सिंगर हैं. उन्हें नानी-नाना ने पाल पोसकर बड़ा किया है. हर साल, अमर सिंह चमकीला की जयंती पर वे और उनकी बहनें मेला का आयोजन करते हैं. वे चमकीला के संगीत और यादों का जश्न मनाने के लिए प्रशंसकों और कलाकारों को बुलाते हैं. (फोटो साभार: Instagram@amarsingh_chamkila)

अगली गैलरी

अगली गैलरी

[ad_2]

Source link