अपना ASH बनाएगा टीम इंडिया को WTC का चैंपियन, रिकॉर्ड दमदार, अफ्रीकी दिग्गज का टूटेगा गुमान!

[ad_1]

नई दिल्ली. आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से लंदन स्थित द ओवल मैदान में खेला जाएगा. प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए दोनों टीमें इंग्लैंड पहुंच चुकी हैं और मैदान में जमकर पसीना बहा रही हैं. टीम इंडिया के अनुभवी रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) भी आगामी मुकाबले के लिए लय हासिल करने में लगे हुए हैं.

बता दें अश्विन आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-2023 में भारतीय टीम की तरफ से सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज हैं. फाइनल मुकाबले में भी जादू चला तो ब्लू टीम की जीत लगभग सुनिश्चित है. अश्विन ने टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-2023 में अबतक कुल 13 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनको 26 पारियों में 19.67 की औसत से 61 सफलता हाथ लगी है.

यह भी पढ़ें- डी विलियर्स के दिल पर चला इस 21 वर्षीय बल्लेबाज का जादू, 360 के फेवरेट खिलाड़ी नहीं बन पाए कोहली और गिल

कगिसो रबाडा का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं अश्विन:

फाइनल मुकाबले में अगर अश्विन की फिरकी चली तो वह कगिसो रबाडा का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. दरअसल जारी सीजन में सर्वाधिक विकेट चटकाने के रिकॉर्ड फिलहाल नाथन लियोन के नाम दर्ज है. उन्होंने अपनी टीम के लिए 19 मैच खेलते हुए 32 पारियों में 26.97 की औसत से 83 सफलता प्राप्त की है.

नाथन लियोन के बाद दुसरे एवं तीसरे स्थान पर क्रमशः कगिसो रबाडा और रविचंद्रन अश्विन का नाम आता है. रबाडा ने 13 मैच खेलते हुए 22 पारियों में 21.05 की औसत से जहां 67 विकेट चटकाए हैं. वहीं अश्विन को 61 सफलता प्राप्त हुई है. फाइनल मुकाबले में अगर वह सात विकेट लेने में कामयाब होते हैं तो वह रबाडा को सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में पछाड़ देंगे.

टीम इंडिया में ASH नाम से मशहूर हैं अश्विन:

36 वर्षीय अश्विन को टीम इंडिया में उनके साथी खिलाड़ी प्यार से ASH नाम से पुकारते हैं. बात करें उनके टेस्ट करियर के बारे में तो उन्होंने खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम के लिए 92 टेस्ट मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनको 174 पारियों में 23.93 की औसत से 474 सफलता हाथ लगी है.

वहीं बात करें उनके बल्लेबाजी प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने इतने ही मुकाबलों की 131 पारियों में 26.97 की औसत से 3129 रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम पांच शतक और 13 अर्द्धशतक दर्ज है.

Tags: Kagiso rabada, Ravichandran ashwin, Team india, World Test Championship Final

[ad_2]

Source link