अगले 5 दिनों तक होगी बारिश, UP में गिरेंगे ओले, जानें दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

[ad_1]

नई दिल्ली. देश के अधिकतर राज्यों में अगले पांच दिनों तक झमाझम बारिश जारी रहने के आसार हैं. मौसम विभाग ने दिल्ली और यूपी में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है. यूपी में एक और दो मई को ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है. इसके साथ ही दिल्ली में चार मई तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. बारिश के चलते अधिकतम तापमान में भी गिरावट देखी जा रही है. वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लिए भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. विभाग के मुताबिक 4 मई तक यूपी में कई जगहों पर बारिश की गतिविधियां हो सकती हैं.

दिल्ली के कई इलाकों में गुरुवार को भी बारिश हुई और अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. शहर के पूर्वी, मध्य और दक्षिण पूर्वी हिस्सों समेत कई इलाकों में वर्षा हुई. न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 20.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि सापेक्षिक आर्द्रता 62 प्रतिशत और 27 फीसदी के बीच रही.

राजस्थान में कुछ जगहों पर पड़े ओले
वहीं राजस्थान में पिछले 24 घंटों में अनेक हिस्सों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई है वहीं कुछ जगहों पर ओले भी पड़े हैं.

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि शुक्रवार सुबह साढे आठ बजे तक उदयपुर के झाड़ोल में 36 मिलीमीटर बारिश, चित्तौड़गढ़ के गंगरार में 29 मिमी, पाली के जवाई बांध में 26 मिमी, उदयपुर हवाई अड्डे पर 25.4 मिमी, उदयपुर के वल्लभनगर में 24 मिमी, गिरवा में 23 मिमी, डूंगरपुर के आसपुर में 15 मिमी, पाली जिले के बाली में 15 मिमी, बूंदी के हिंडोली में 12 मिमी, चित्तौड़गढ़ के कपासन में 11 मिमी, भोपालसागर में 10 मिमी, उदयपुर के कोटडा में 10 मिमी, अजमेर के नसीराबाद में 10 मिमी, और अन्य कई स्थानों पर नौ से एक मिमी तक बारिश दर्ज की गई है.

उन्होंने बताया कि राज्य के अधिकांश जिलों में आगामी तीन चार दिनों तक बादल गजरने, बिजली गिरने और तेज हवाएं चलने की चेतावनी जारी की गई है. विभाग ने अधिकांश जिलों के इसके लिये ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है.

Tags: IMD forecast, Weather Alert, Weather forecast

[ad_2]

Source link