3,300 रुपये की EMI पर घर लाएं TVS का इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगा 100 Km, मिनटों में हो जाएगा चार्ज

[ad_1]

हाइलाइट्स

इलेक्ट्रिक स्कूटर 20,000 रुपये के डाउनपेमेंट के साथ फाइनेंस करा सकते हैं.
स्कूटर सिर्फ 4.2 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है.
स्पोर्ट मोड में 78 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलाया जा सकता है.

Best Electric Scooter: देश में अब महंगे हो रहे पेट्रोल की वजह से इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की डिमांड बढ़ रही है. लोग अभी इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे हैं. देश में कई कंपनियां इलेक्ट्रिक स्कूटर बेच रही हैं. अगर आप भी एक मजबूत और अच्छा दिखने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो टीवीएस आईक्यूब (TVS iQube) बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है. यह एक शानदार दिखने वाला स्ट्रॉन्ग इलेक्ट्रिक स्कूटर है. मार्केट में अभी इसकी बहुत डिमांड बढ़ रही है.

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर है भारत में 1,04,123 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है. यह 2 वेरिएंट और 7 कलर ऑप्शन में आता है. टॉप वेरिएंट की कीमत 1,16,130  रुपये से शुरू होती है. स्कूटर की इलेक्ट्रिक मोटर 3000 W का पावर जनरेट करती है. स्कूटर के फ्रंट में डिस्क और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक देखने को मिल जाते हैं.

ये भी पढ़ें- क्रेटा वालों की बढ़ गई चिंता, बहुत धांसू अवतार में आ रही इंडिया की नंबर 1 एसयूवी, कीमत भी है बहुत कम

देखें कितना करना पड़ेगा डाउन पेमेंट?
बेस मॉडल की ऑनरोड कीमत करीब 1.16 लाख रुपये तक जाती है. आप यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 20,000 रुपये के डाउनपेमेंट के साथ फाइनेंस करा सकते हैं. 9.5 प्रतिशत की ब्याज दर से स्कूटर की 3 साल के लिए किस्त करीब 3,300 रुपये हो जाएगी. हालांकि, EMI की राशि डाउन पेमेंट और ब्याज दर के हिसाब से कम ज्यादा भी हो सकती है.

ये भी पढ़ें- कभी भी ‘यमराज से मुलाकात’ करा सकती हैं ये 7 कार! खरीदने से पहले जरूर सोचना, सेफ्टी से समझौता पड़ न जाए भारी

रेंज और रफ्तार
आईक्यूब को 3 किलो वॉट की लिथियम-आयन बैटरी मिलती है. यह लगभग 5 घंटे में पूरी तरह से चार्ज हो जाता है. बेस मॉडल में 75-100 किलोमीटर तक की रेंज मिल जाता है. स्कूटर में 4.4kW की हब-माउंटेड BLDC मोटर लगी हुई है, 140Nm का टार्क पैदा करती है. कंपनी का दावा है कि यह इको मोड में 40 किमी प्रति घंटे और स्पोर्ट मोड में 78 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलाया जा सकता है. 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने का समय 4.2 सेकंड है.

नए फीचर्स से लैस है स्कूटर
आईक्यूब फुल-एलईडी लाइटिंग के साथ-साथ फुल-कलर टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर स्पोर्टिंग टीवीएस के स्मार्टएक्सनेक्ट फंक्शन जैसी सुविधाओं से लैस है. डिस्प्ले में राइडिंग रेंज और जियो फेंसिंग जैसी कई जानकारियां दिख जाती हैं. इसे ब्लूटूथ के जरिए स्मार्टफोन से भी कनेक्ट किया जा सकता है. इस कंसोल में नेविगेशन फीचर भी है और इनकमिंग कॉल और मैसेज नोटिफिकेशन दिखाता है. दिलचस्प बात यह है कि आईक्यूब को आसान पार्किंग के लिए क्यू-पार्क फीचर से लैस किया गया है.

Tags: Auto, Auto News, Auto sales, Autofocus, Automobile, Electric Scooter, Electric vehicle, TVS

[ad_2]

Source link