2047 तक भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने की साजिश, PFI के खिलाफ NIA की चार्जशीट में खुलासा

[ad_1]

नई दिल्ली. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शुक्रवार को कोच्चि (केरल) और चेन्नई (तमिलनाडु) में दो अलग-अलग मामलों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के कुल 68 नेताओं, कार्यकर्ताओं और सदस्यों के खिलाफ दो आरोप पत्र दायर किए. इनके साथ, इस महीने पीएफआई कैडरों के खिलाफ एनआईए द्वारा दायर चार्जशीट की कुल संख्या चार हो गई है. इस तरह की पहली चार्जशीट 13 मार्च को जयपुर में और दूसरी हैदराबाद में 16 मार्च को दायर की गई थी.

केरल और तमिलनाडु में आज दाखिल आरोप पत्र दाखिल किए गए हैं. इन दो राज्यों में जहां पीएफआई सबसे अधिक सक्रिय है, पीएफआई द्वारा रची गई अलग-अलग आपराधिक साजिशों से संबंधित है, जो प्रभावशाली मुस्लिम युवाओं के कट्टरपंथीकरण के माध्यम से विभिन्न समुदायों के लोगों के बीच दरार पैदा करने के लिए उन्हें प्रशिक्षण प्रदान करती है. इसका मकसद 2047 तक भारत में इस्लामिक शासन स्थापित करने के अंतिम उद्देश्य के साथ हथियारों को संभालना और आतंक और हिंसा के कृत्यों को अंजाम देने के लिए धन जुटाना था.

उपरोक्त आपराधिक साजिश के अलावा, एनआईए ने अपने केरल चार्जशीट में, पलक्कड़ निवासी श्रीनिवासन की नृशंस हत्या से जुड़े मामले को भी शामिल किया है, जिसे सशस्त्र पीएफआई कैडरों द्वारा मार डाला गया था (एफआईआर संख्या 318/2022) पलक्कड़ टाउन साउथ पुलिस स्टेशन). एनआईए जांच ने पीएफआई आपराधिक साजिश मामले (सितंबर 2022) के कुछ आरोपियों को श्रीनिवासन की हत्या में भी शामिल दिखाया था.

ये भी पढ़ें- ऑनलाइन बने कट्टरपंथी, जलाया तिरंगा, क्रिप्टो में मिल रही थी रकम; शिवमोगा IS साजिश मामले में चार्जशीट दाखिल

शुक्रवार को दायर दो चार्जशीट में आरोपियों पर आईपीसी की विभिन्न धाराओं, गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 और शस्त्र अधिनियम, 1959 के तहत आरोप लगाए गए हैं.

16 आरोपियों को किया गया था गिरफ्तार
सितंबर 2022 में दर्ज केरल मामले में, एक संगठन के रूप में पीएफआई और 58 अन्य आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ एनआईए मामलों, एर्नाकुलम के लिए विशेष अदालत में आरोप पत्र दायर किया गया है. एनआईए ने 2022 में मामले को संभालने के बाद 16 आरोपियों को गिरफ्तार किया था, जबकि अन्य को केरल पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था.

एनआईए द्वारा राज्य भर में 100 से अधिक स्थानों पर की गई तलाशी के बाद केरल चार्जशीट दायर की गई है. एनआईए ने 17 संपत्तियों को भी कुर्क किया है क्योंकि उनकी पहचान ‘आतंकवाद की आय’ के रूप में की गई थी और इसकी जांच के दौरान अभियुक्तों के 18 बैंक खातों को सील कर दिया गया था.

समुदायों के बीच खाई पैदा करने की थी साजिश
मामले में जांच से पता चला था कि आरोपी भारत में रहने वाले विभिन्न समुदायों और समूहों के बीच खाई पैदा करने की साजिश रच रहे थे, भारत में हिंसक उग्रवाद और जिहाद की अवधारणा को फैला रहे थे, जिसका उद्देश्य देश को अलग करना और 2047 तक भारत में इस्लामिक शासन स्थापित करके इसे अपने कब्जे में लेना था. इन उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए, PFI ने ‘रिपोर्टर्स विंग’, ‘फिजिकल एंड आर्म्स ट्रेनिंग विंग’ और ‘सर्विस टीम’ जैसे विभिन्न विंग और इकाइयां स्थापित की थीं.

ये भी पढ़ें- कंगाल हुआ पाक‍िस्‍तान! इन म‍ित्र देशों से मांग रहा ‘भीख’, IMF से भी मदद नहीं

एनआईए द्वारा की गई जांच से पता चला है कि पीएफआई शारीरिक शिक्षा, योग प्रशिक्षण आदि की आड़ में चयनित कैडरों को हथियार प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए अपने विभिन्न परिसरों, सुविधाओं और बुनियादी ढांचे का उपयोग कर रहा था. उन्होंने एक ‘रिपोर्टर्स विंग’ और ‘सर्विस टीम या हिट टीम’ भी स्थापित की. ‘ उनके ‘लक्ष्यों’ को खत्म करने के लिए. जब भी आवश्यकता होती है, पीएफआई ने अपने ‘सर्विस टीमों’ के अपने वफादार और उच्च प्रशिक्षित कैडरों को, उनके समानांतर न्यायालयों द्वारा सुनाए गए आदेशों के ‘निष्पादनकर्ता’ के रूप में, ‘दार-उल-क़ज़ा’ कहा जाता है.

चेन्नई में 10 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट
चेन्नई, तमिलनाडु में एनआईए शाखा कार्यालय द्वारा दर्ज और जांच किए गए एक अलग मामले में, एनआईए ने आज 10 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट भी दायर की है. यह मामला सितंबर, 2022 में पीएफआई और उसके नेताओं द्वारा भारत सरकार के खिलाफ सशस्त्र संघर्ष शुरू करने के लिए प्रभावशाली मुस्लिम युवाओं को कट्टरता और हथियार-प्रशिक्षण के माध्यम से धार्मिक संबद्धता के आधार पर लोगों को विभाजित करने के लिए रची गई आपराधिक साजिश की जांच के लिए भी दर्ज किया गया था. 2047 तक भारत में इस्लामी शासन स्थापित करने का लक्ष्य.

आज इस मामले में कुछ प्रमुख पीएफआई नेताओं और पदाधिकारियों में अब्दुल सथार राज्य महासचिव, याहिया कोया थंगल राज्य कार्यकारी सदस्य (एसईसी) सदस्य, शिहास एमएच एर्नाकुलम जोनल सचिव, जिला सचिवों / अध्यक्ष सैनुधेन टीएस, सादिक एपी, सीटी सुलेमान, और पीके उस्मान केरल में राज्य महासचिव एसडीपीआई के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है.

तमिलनाडु मामले में, एनआईए की विशेष अदालत चेन्नई के समक्ष दायर चार्जशीट में पीएफआई के राज्य उपाध्यक्ष खालिद मोहम्मद सहित 10 अभियुक्तों को नामजद किया गया है. यह मामला सितंबर 2022 में भी दर्ज किया गया था, जब नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था.

Tags: Chennai, Kerala, PFI, Tamilnadu

[ad_2]

Source link