2024 के चुनाव को लेकर सीएम ममता बनर्जी ने बदला रुख, बोलीं- कांग्रेस का साथ देंगे, लेकिन…

[ad_1]

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव (2024 Lok Sabha Elections) में जहां कांग्रेस (Congress) मजबूत स्थिति में होगी, वहां उसका समर्थन करेगी. यह पहली बार है जब बनर्जी ने आगे की चुनावी लड़ाई में विपक्षी एकता के लिए संभावित रणनीति पर तृणमूल कांग्रेस के रुख को लेकर स्थिति साफ की है. बनर्जी ने राज्य सचिवालय में संवाददाताओं से कहा, ‘जहां भी कांग्रेस मजबूत है, उन्हें लड़ने दीजिए. हम उन्हें समर्थन देंगे, इसमें कुछ भी गलत नहीं है. लेकिन उन्हें अन्य राजनीतिक दलों का भी समर्थन करना होगा.’ उन्होंने कहा कि हालांकि, समर्थन हासिल करने के लिए कांग्रेस को अन्य दलों का भी समर्थन करना होगा.

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने यह भी स्पष्ट किया कि उन्हें उम्मीद है कि सीट बंटवारे के फार्मूले में उन क्षेत्रों में क्षेत्रीय दलों को प्राथमिकता दी जाएगी, जहां वे मजबूत हैं. उन्होंने कहा, ‘मजबूत क्षेत्रीय दलों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए.’ बनर्जी ने इससे पहले कर्नाटक में भाजपा के सत्ता गंवाने के बाद वहां के लोगों को सलाम किया था. उन्होंने हालांकि देश की सबसे पुरानी पार्टी का जिक्र करने से परहेज किया था. हाल के वर्षों में तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस में टकराव देखने को मिला है. उन्‍होंने कहा कि जहां भी कोई क्षेत्रीय राजनीतिक दल मजबूत होता है वहां भाजपा नहीं लड़ सकती. जो दल किसी क्षेत्र विशेष में मजबूत हैं, उन्हें मिलकर लड़ना चाहिए. मैं कर्नाटक में कांग्रेस का समर्थन कर रही हूं लेकिन उसे बंगाल में मेरे खिलाफ नहीं लड़ना चाहिए.

मैं 2024 के चुनावों में कांग्रेस का समर्थन करने को तैयार, बशर्ते …
टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने 2024 के चुनावों में कांग्रेस का समर्थन करने पर कहा, वे क्षेत्रों में कांग्रेस का समर्थन करने के लिए तैयार हैं, बशर्ते वे पश्चिम बंगाल में मेरा समर्थन करें. उन्होंने कहा, ‘जहां भी कांग्रेस अपनी-अपनी 200 सीटों पर मजबूत है, हमने जो गणना की है, उन्हें लड़ने दें, हम उनका समर्थन करेंगे. लेकिन उन्हें अन्य राजनीतिक दलों का भी समर्थन करना होगा. अगर मैं कर्नाटक में आपका समर्थन करती हूं, लेकिन आप बंगाल में मेरे खिलाफ लड़ते हैं तो यह नीति नहीं होनी चाहिए. यदि आप कुछ अच्छा हासिल करना चाहते हैं, तो आपको कुछ क्षेत्रों में त्याग करना होगा.’

Tags: 2024 Lok Sabha Elections, Chief Minister Mamata Banerjee, Congress, ममता बनर्जी

[ad_2]

Source link