हुगली हिंसा पर बोले गवर्नर- लोहे के हाथ से कुचले जाएंगे दंगाई और गुंडे, आज रात ही होंगे गिरफ्तार

[ad_1]

कोलकाता (पश्चिम बंगाल). पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस (West Bengal Governor CV Anand Bose) ने रविवार को आश्वासन दिया कि हुगली में शोभा यात्रा के दौरान हंगामा करने वाले दोषियों को आज रात कर गिरफ्तार कर लिया जाएगा. न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, बोस ने कहा, “सुरक्षाबल समय पर पहुंच गए हैं, और दोषियों को आज रात ही गिरफ्तार किया जाएगा और सलाखों के पीछे डाल दिया जाएगा. हम दृढ़ हैं. इस तरह की गुंडागर्दी लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं को विफल करती है.”

उन्होंने कहा, “गुंडों को लोहे के हाथ से कुचल दिया जाएगा. वह उस दिन को कोसने के लिए मजबूर हो जाएंगे जिस दिन वे पैदा हुए थे. लोकतंत्र को पटरी से नहीं उतारा जा सकता है. राज्य इस आगजनी और लूटपाट को खत्म करने के लिए दृढ़ है. कानून तोड़ने वालों को जल्द ही ये अहसास होगा कि वे आग से खेल रहे हैं.”

हुगली में रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की शोभा यात्रा के दौरान जमकर बवाल और पथराव हुआ.

स्मृति ईरानी ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना
केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को हावड़ा में रामनवमी के जुलूस के दौरान हुई हिंसा को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला और उन पर जुलूस के दौरान पथराव करने वालों को क्लीन चिट देने का आरोप लगाया.

ईरानी ने आरोप लगाया था, “हावड़ा में रामनवमी के जुलूस के दौरान पथराव हुआ था. ममता बंदोपाध्याय (बनर्जी) ने न्याय देने के बजाय कानून को अपने हाथ में लेने वाले और रामनवमी की शोभा यात्रा पर हमला करने और पथराव करने वालों को क्लीन चिट दे दी.”

उन्होंने कहा, “सवाल यह है कि ममता कब तक हिंदू समुदाय पर हमले करती रहेंगी…”

ईरानी ने आगे कहा, “यह पहली घटना नहीं है जो ममता के कार्यकाल में हुई है. इससे पहले 2022 में लक्ष्मी पूजा पर जब दलित पूजा कर रहे थे तो उन पर हमला किया गया था. उस समय भी वह चुप थीं.”
इससे पहले गुरुवार को रामनवमी के जश्न के बीच हावड़ा में दो गुटों के बीच हुई झड़प में कई वाहनों में आग लगा दी गई थी. जुलूस के दौरान दंगाइयों ने सार्वजनिक और निजी संपत्तियों में तोड़फोड़ की और वाहनों में आग लगा दी.

Tags: Kolkata, Mamata banerjee, West bengal

[ad_2]

Source link