हिंसाग्रस्त मणिपुर में चौकन्ना सुरक्षा बल, 24 घंटों में बरामद किए 57 हथियार, 318 गोला-बारूद और 5 बम

[ad_1]

इंफाल. हिंसाग्रस्त मणिपुर में पिछले 24 घंटों के दौरान 57 हथियार, 318 गोला-बारूद और पांच बम बरामद किए गए हैं, जिसके बाद राज्य में अब तक कुल 868 हथियार और 11,518 गोला बारूद बरामद किए जा चुके हैं. मणिपुर सरकार के सुरक्षा सलाहकार कुलदीप सिंह ने बुधवार को यह जानकारी दी.  इसके साथ ही उन्होंने बताया कि राज्य के पांच घाटी जिलों में 12 घंटे और पड़ोसी पहाड़ी जिलों में 10 से 8 घंटे के लिए कर्फ्यू में ढील दी गई है. वहीं छह अन्य पहाड़ी जिलों में कर्फ्यू नहीं है.

राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान हथियारों और गोला-बारूद की यह बरामदगी पूर्वी इंफाल में पोरोमपत पुलिस स्टेशन और काकचिंग जिले के सुगनू पुलिस स्टेशन से की गई है. इसके साथ ही एनएच-37 के जरिये आवश्यक वस्तुओं की आवाजाही सुनिश्चित की गई है. बुधवार को इंफाल से कुल 244 खाली वाहन जिरीबाम के लिए रवाना हुए, इसके अलावा 212 लोडेड वाहन नोनी से और 212 लोडेड टैंकर और ट्रक जिरिबाम से रवाना हुए.

ये भी पढ़ें- भीड़ ने एंबुलेंस को किया आग के हवाले, मां-बेटे समेत 3 की ‘दर्दनाक मौत’

इसके अलावा एमबीबीएस/बीडीएस कोर्स में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) UG 2023 मंगलवार को 22 केंद्रों में आयोजित की गई थी. इनमें से 12 केंद्र इंफाल पश्चिम में, जबकि 10 पूर्वी इंफाल जिले में स्थित थे. सरकार की तरफ से बताया गया कि ये परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई और उपस्थिति सामान्य रही.

ये भी पढ़ें- मणिपुर में विद्रोहियों पर सेना आसमान से रख रही नजर, कई ठिकाने किए नेस्तनाबूद

राज्य सरकार की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि राज्य के मंत्री और विधायक पूर्वोत्तर राज्य के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं और बड़े पैमाने पर जनता और नागरिक समाज संगठनों से मुलाकात कर शांति और सामान्य स्थिति स्थापित करने की अपील कर रहे हैं. इसके अलावा सुरक्षा बल भी नागरिक समाज संगठनों और विभिन्न ग्राम प्रधानों के साथ बैठकें भी आयोजित कर रहे हैं और क्षेत्र में अपने कर्तव्यों को निभाने के अलावा शांति और सामान्य स्थिति की अपील कर रहे हैं.

बता दें कि मणिपुर में मेइती समुदाय द्वारा अनुसूचित जनजाति (एसटी) का दर्जा देने की मांग के विरोध में 3 मई को पहाड़ी जिलों में ‘आदिवासी एकजुटता मार्च’ आयोजित किए जाने के बाद हिंसक झड़पें शुरू हो गई थी. इस जातीय हिंसा में अब तक करीब 100 लोगों की जान जा चुकी है और 300 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

Tags: Manipur News, Manipur violence

[ad_2]

Source link