‘हनुमान भक्त भड़क उठे तो कांग्रेस जड़ से उखड़ जाएगी’, घोषणापत्र में ‘बजरंग दल’ पर प्रतिबंध पर भड़के कर्नाटक के CM बोम्मई

[ad_1]

बेंगलुरु. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मंगलवार को कहा कि अगर भगवान हनुमान के भक्त कांग्रेस के खिलाफ भड़क उठे तो देश से कांग्रेस का सफाया हो जाएगा. कांग्रेस का घोषणापत्र के जारी होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बोम्मई ने यह भी कहा कि कांग्रेस का बजरंग दल और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के बीच समानताएं बनाना अनुचित है.

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा है कि वह बजरंग दल और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया जैसे संगठनों पर प्रतिबंध लगाएगी. बोम्मई के कार्यालय से जारी एक बयान में उनके हवाले से कहा गया, “भगवान हनुमान के भक्त बजरंग दल के बजरंगी हैं और कांग्रेस पार्टी ने अपने चुनावी घोषणापत्र में घोषणा की है कि वह बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाएगी. अगर भगवान हनुमान के भक्त भड़क उठे तो कांग्रेस का देश से सफाया हो जाएगा.’’ बोम्मई धारवाड़ के नवलगुंड में एक रोड शो में बोल रहे थे, जहां पार्टी ने अपने उम्मीदवार शंकर पाटिल मुनेनकोप्पा को मैदान में उतारा है.

बजरंग दल को बताया धार्मिक सेवा संगठन और पीएफआई को..
बाद में, पत्रकारों से बातचीत में बोम्मई ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में नहीं आएगी और बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने का सवाल ही नहीं उठेगा. उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि, इस तरह के वादे उनकी (कांग्रेस) नीति को दर्शाते हैं. बजरंग दल एक सामाजिक और धार्मिक सेवा संगठन है. पीएफआई ने देश के खिलाफ काम किया है, आतंकी गतिविधियों में शामिल रहा है और उसके खिलाफ कई मामले एवं सबूत हैं. इसलिए पीएफआई की बजरंग दल से तुलना करना उचित नहीं है. पीएफआई पर पहले ही प्रतिबंध लगाया जा चुका है.’’

संगठन को प्रतिबंधित करने की शक्ति राज्य के पास नहीं
मुख्यमंत्री ने कहा कि बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने का कोई सवाल ही नहीं है, क्योंकि राज्य सरकारों के पास किसी संगठन पर प्रतिबंध लगाने की शक्ति नहीं है और यह केवल केंद्र ही कर सकता है.

Tags: Bengaluru News, BJP, Congress, Karnataka assembly election

[ad_2]

Source link