सुपरकिंग्स के रनों के पहाड़ में दबे नाइटराइडर्स, काम नहीं आई जेसन रॉय की 19 गेंदों वाली फिफ्टी

[ad_1]

हाइलाइट्स

रहाणे और शिवम दुबे ने तीसरे विकेट पर 85 रन जोड़े
रहाणे ने 24 जबकि शिवम दुबे ने 20 गेंदों पर जड़े अर्धशतक
कॉनवे ने मौजूदा सीजन में अपना चौथा पचासा जड़ा

नई दिल्ली. अनुभवी अजिंक्य रहाणे, डेवोन कॉनवे और शिवम दुबे की तेजतर्रार पारियों के दम पर चेन्नई सुपरकिंग्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 49 रन से हराकर आईपीएल 2023 में अपनी 5वीं जीत दर्ज की. कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डंस स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में चौकों और छक्कों की जमकर बरसात हुई. इस जीत के साथ महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके के 7 मैचों में 10 अंक हो गए हैं वह पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. केकेआर की यह 7 मैचों में पांचवीं हार है.

सीएसके की ओर से रखे गए 236 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम 8 विकेट पर 186 रन ही बना सकी. कोलकाता की ओर से जेसन रॉय ने 26 गेंदों पर सबसे ज्यादा 61 रन की पारी खेली. जेसन रॉय ने 19 गेंदों पर अर्धशतक ठोका जो इस सीजन की दूसरी सबसे तेज फिफ्टी है. रिंकू सिंह ने नाबाद 53 रन का योगदान दिया. कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 1 के कुल स्कोर पर अपने दो विकेट गंवा दिए थे. ओपनर सुनील नारायण खाता खोले बगैर आउट हुए वहीं एन जगदीशन एक रन बनाकर पवेलियन लौटे. कप्तान नीतीश राणा ने 27वहीं वेंकटेश अय्यर ने 20 रन का योगदान दिया. आंद्रे रसेल 9 और डेविड वीस एक रन बनाकर आउट हुए. सीएसके की ओर से तुषार देशपांडे और महीश तीक्ष्णा ने 2-2 विकेट निकाले.

यह भी पढ़ें:ट्रेंट बोल्ट ने पूरी की विकेटों की सेंचुरी… कोहली का टी20 में पहली बार किया शिकार… पहले ओवर के बने खूंखार गेंदबाज

KKR vs CSK Live Score: जेसन रॉय और रिंकू सिंह ने बदला गियर, केकेआर जीत से 150 रन दूर

रहाणे-दुबे के दम पर सीएसके ने बनाए 235 रन
इससे पहले अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे के अर्धशतक से चेन्नई सुपरकिंग्स ने 4 विकेट पर 235 रन बनाए. रहाणे ने 29 गेंद में पांच छक्कों और छह चौकों से नाबाद 71 रन की पारी खेली. उन्होंने शिवम दुबे (21 गेंद में 50 रन, दो चौके, पांच छक्के) के साथ तीसरे विकेट के लिए सिर्फ 32 गेंद में 85 रन की साझेदारी की. केकेआर ईडन गार्डंस में टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल रहा. इन दोनों की पारियों की बदौलत टीम ने अंतिम आठ ओवर में 126 रन जुटाए. दोनों के अलावा सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (56) ने भी अर्धशतक जड़ा.

कोलकाता ने टॉस जीतकर चुनी बॉलिंग
कोलकाता के कप्तान नितीश राणा ने टॉस जीतकर सुपरकिंग्स को बल्लेबाजी का न्योता दिया जिसके बाद कॉनवे और गायकवाड़ (35) ने 7.3 ओवर में 73 रन जोड़कर एक बार फिर टीम को तेज शुरुआत दिलाई. दोनों ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 59 रन जोड़े. गायकवाड़ ने उमेश यादव की मैच की पहली गेंद पर चौके से खाता खोला और फिर इस तेज गेंदबाज के अगले ओवर में छक्का जड़ा. कॉनवे ने भी डेविड वाइसी और वरुण चक्रवर्ती की गेंद को दर्शकों के बीच पहुंचाया.

अच्छी लय में दिखे रहाणे
गायकवाड़ ने सुनील नारायण का स्वागत लगातार गेंदों पर चौके और छक्के के साथ किया लेकिन अगले ओवर में सुयश शर्मा की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 20 गेंद का सामना करते हुए दो चौके और तीन छक्के मारे. कॉनवे ने नारायण पर छक्के और सुयश पर एक रन के साथ 34 गेंद में लगातार चौथा अर्धशतक पूरा किया. अजिंक्य रहाणे एक बार फिर अच्छी लय में दिखे. उन्होंने सुयश के लगातार ओवरों में चौके मारे. टीम के रनों का शतक 11वें ओवर में पूरा हुआ लेकिन अगले ओवर में कॉनवे वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में लांग ऑफ पर डेविड वीस को कैच दे बैठे. उन्होंने 40 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और तीन छक्के जड़े.

रहाणे ने 24 गेंदों पर पूरी की फिफ्टी
शिवम दुबे ने 13वें ओवर की अंतिम दो गेंद पर चक्रवर्ती पर छक्के मारे जबकि उमेश के अगले ओवर की शुरुआती तीन गेंद पर रहाणे ने दो छक्के और एक चौका जड़ा. इसी ओवर में दुबे ने भी चौका जड़ा. दुबे ने वीस की लगातार गेंदों पर छक्के और चौके के साथ 15वें ओवर में टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया. रहाणे ने आंद्रे रसेल की गेंद पर चौके के साथ 24 गेंद में अर्धशतक पूरा किया जबकि दुबे ने खेजरोलिया पर छक्के के साथ सिर्फ 20 गेंद में यह उपलब्धि हासिल की.

शिवम दुबे ने 21 गेंदों पर बनाए 50 रन
दुबे हालांकि खेजरोलिया की अगली गेंद पर एक और छक्का जड़ने की कोशिश में लांग ऑफ पर जेसन रॉय को कैच दे बैठे. उन्होंने 21 गेंद का सामना करते हुए दो चौके और पांच छक्के मारे. रहाणे ने मोर्चा संभाले रखा. उन्होंने 19वें ओवर में चक्रवर्ती की लगातार गेंदों पर दो छक्के और एक चौका जड़ा. रवींद्र जडेजा (18) ने अंतिम ओवर में खेजरोलिया पर दो छक्के मारे लेकिन फिर पवेलियन लौट गए. सुयश ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 29 रन देकर एक विकेट चटकाए लेकिन बाकी गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए. खेजरोलिया (44/2) सबसे सफल गेंदबाज रहे.

Tags: Ajinkya Rahane, Devon Conway, IPL 2023, Jason Roy, KKR vs CSK, Ms dhoni, Ravindra jadeja

[ad_2]

Source link