सर्दियों में दाढ़ी को रखना है मुलायम, 4 बियर्ड केयर टिप्स करें फॉलो, मिलेगा बेस्ट लुक

[ad_1]

हाइलाइट्स

सर्दियों में दाढ़ी को साफ करने के लिए ज्यादा गर्म पानी का इस्तेमाल ना करें.
कंघी की मदद से दाढ़ी को समय-समय पर सेट करते रहें.

Beard Care Tips for Winters: सर्दी के मौसम में त्वचा और बालों का खास ख्याल रखना जरूरी होता है. खासकर पुरुषों की दाढ़ी सर्दियों में काफी सख्त और रूखी दिखने लगती है. वहीं, कई हेयर केयर प्रोडक्ट्स अपनाने के बावजूद दाढ़ी खराब नजर आती है, जिससे आपके फेस का लुक भी बिगड़ जाता है. आप चाहें तो कुछ बातों (Beard care) को ध्यान में रखकर ठंड में भी दाढ़ी को आकर्षक बना सकते हैं.

सर्दियों के समय में दाढ़ी के बालों को भी खास देखभाल की जरूरत होती है. ऐसे में रोजमर्रा की जिंदगी में कुछ छोटी-छोटी बातों पर गौर करके आप दाढ़ी को ड्राई होने से रोक सकते हैं. हम आपसे शेयर करने जा रहे हैं विंटर के कुछ बियर्ड केयर टिप्स, जिसे फॉलो करके आप सर्दी में भी बेस्ट बियर्ड लुक कैरी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Tattoo Trend 2024: टैटू बनवाने के हैं शौकीन, ये हैं इस साल के 5 ट्रेंडी टैटू डिजाइन, ट्राई करें, दिखें स्टाइलिश, कूल

गर्म पानी से दूर रखें
सर्दियों में कुछ लोग नहाते समय काफी गर्म पानी का इस्तेमाल करते हैं और इसी पानी से दाढ़ी को भी साफ कर लेते हैं मगर गर्म पानी से ना सिर्फ त्वचा बल्कि दाढ़ी के बाल भी ड्राई हो जाते हैं. वहीं, गर्म पानी लगाने से बियर्ड सख्त नजर आती हैं, इसलिए सर्दियों में दाढ़ी को क्लीन करने के लिए ज्यादा गर्म पानी का इस्तेमाल ना करें. ऐसे में आप गुनगुने या ताजे पानी से दाढ़ी को साफ कर सकते हैं.

दाढ़ी गीली करने से बचें
सर्दियों में दाढ़ी के बाल सख्त और रूखे होने पर कुछ लोग इसमें बार-बार पानी लगाते हैं मगर इससे बाल और ज्यादा कड़े हो जाते हैं. वहीं गीले बालों पर गंदगी भी आसानी से चिपक जाती है. इससे आपको काफी परेशानी उठानी पड़ सकती है. ऐसे में दाढ़ी को पानी से दूर रखने की कोशिश करें.

ये भी पढ़ें: सर्दियों में चुननी है शादी के लिए ड्रेस, 4 फैशन टिप्स की लें मदद, स्टाइलिश लुक के साथ ठंड को कहें गुडबाय

शैंपू का सीमित इस्तेमाल करें
सर्दियों में दाढ़ी को हर रोज शैंपू से धोने की गलती बिल्कुल ना करें. इससे आपकी बियर्ड ड्राई होने लगती है. हफ्ते में 1-2 बार ही दाढ़ी में शैंपू लगाएं और इसके बाद हल्का सा कंडीशनर भी अप्लाई करें, जिससे दाढ़ी के बाल मुलायम बने रहेंगे. वहीं, नहाने के बाद बियर्ड में तेल मसाज करके आप इसे सॉफ्ट रख सकते हैं.

कंघी की मदद लें
सर्दियों में दाढ़ी के बाल उलझे और ड्राई नजर आते हैं. ऐसे में इसे समय-समय पर सेट करते रहें. इसके लिए आप कंघी का इस्तेमाल कर सकते हैं. आप सैलून में भी दाढ़ी सेट करवा सकते हैं. इससे आपके फेस का लुक खराब नहीं होगा और सर्दियों में भी आपकी बियर्ड आकर्षक नजर आएंगी.

Tags: Fashion, Hair Beauty tips, Lifestyle, Tips and Tricks

[ad_2]

Source link