संसद है या अखाड़ा? सांसदों के बीच जूतम पैजार, एक दूसरे पर खूब बरसाए लात-घूंसे – News18 हिंदी

[ad_1]

Georgia: जॉर्जिया की संसद में जोरदार हंगामा देखने को मिला है. सत्ताधारी पार्टी के प्रमुख सोमवार को जॉर्जिया की संसद में बोल रहे थे. इसी दौरान उन पर एक सांसद ने हमला बोला है. विदेशी एजेंट नामक एक विधेयक संसद में पेश किया जा रहा था. बता दें कि यह विधेयक विवादास्पद रहा है और इसे लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच खींचतान चल रही है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विदेशी एजेंट बिल को लेकर भी देश में गुस्सा देखने को मिल रहा है. देश में इस बिल के खिलाफ कई लोगों ने आंदोलन शुरू कर दिया है. खासकर पश्चिमी देशों ने भी इस बिल का विरोध किया है. संसद में हंगामा हो गया. संसद में कुछ देर तक अफरा-तफरी मची रही. अचानक हुए हमले से संसद में मौजूद सांसद हैरान रह गए.

पढ़ें- ऐसा हथियार, जो कभी यूज न हुआ! पहले हमला और अब ईरान ने इजरायल को धमकाया, कहा- …तो सेकेंड भी नहीं लगेगा

किसने किया हमला?
CAN न्यूज एजेंसी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, सत्तारूढ़ जॉर्जियाई ड्रीम पार्टी के नेता ममुका मदीनाराडज़े पर हमला किया गया. मालूम हो कि विदेशी एजेंट विधेयक लाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है. उन्हें विपक्षी सांसद अलेको एलिसाश्विली ने मुक्का मारा है. सांसद द्वारा मुक्का मारने के बाद संसद में हंगामा शुरू हो गया. उधर, संसद भवन के बाहर प्रदर्शन कर रहे लोगों ने सांसद अलेको की कार्रवाई का समर्थन किया है. उनके नाम पर संसद के बाहर नारे लगाए गए.

Tags: World news



[ad_2]

Source link