शुभमन गिल को एक नहीं MI ने दिए 3 जीवनदान, इसी ने बदला मैच, रोहित शर्मा मैदान पर ही चिल्ला उठे

[ad_1]

नई दिल्ली. शुभमन गिल के आईपीएल 2023 के तीसरे शतक के दम पर गुजरात टाइटंस ने फाइनल में जगह पक्की कर ली है. अब 28 मई को होने वाले फाइनल में हार्दिक पंड्या की टीम गुजरात की भिड़ंत एमएस धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स से होगी. रोहित शर्मा की टीम मुंबई इंडियंस के क्वालिफायर-2 में हार की बात करें, तो शुभमन गिल को 3 जीवनदान देना टीम के लिए महंगा साबित हुआ. 30 रन पर उनका कैच छूटा था. बाद में गिल ने 129 रन बना दिए. मैच की बात करें, ताे गुजरात ने पहले खेलत हुए 3 विकेट पर 233 रन बनाए थे. जवाब में मुंबई की टीम 18.2 ओवर में 171 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. इस तरह से उसे 62 रन से जीत मिली. तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने 5 विकेट झटके.

मैच की बात करें, तो बारिश के कारण खेल 30 मिनट देरी से शुरू हुआ. रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. गुजरात टाइटंस की पारी का छठा ओवर तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन डाल रहे थे. 5वीं गेंद पर 23 साल के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की. इस दौरान गिल हवा में शॉट खेले बैठे, लेकिन मिड ऑन पर 30 यार्ड सर्किल के अंदर खड़े टिम डेविड उनका कैच नहीं पकड़ सके. वे डाइव लगाकर गेंद तक पहुंच गए थे, लेकिन उनके गिरते ही गेंद हाथ से छिटक गई. उस समय गिल सिर्फ 30 रन पर थे. बाद में उन्होंने अपने स्कोर में 99 रन और जोड़े.

8वें ओवर में मिले 2 मौके
शुभमन गिल को 8वें ओवर में भी 2 जीवनदान मिले. यह ओवर बाएं हाथ के स्पिनर कुमार कार्तिकेय डाल रहे थे. चौथी गेंद पर उन्होंने क्रीज से बाहर निकलकर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद बल्ले का बाहरी किराना लेती हुई पैड से टकरा गई और विकेटकीपर ईशान किशन की ओर चली गई. लेकिन ईशान जब तक विकेट उखाड़ते तक गिल क्रीज के अंदर आ चुके थे. अगली गेंद पर गिल ने डीप मिडविकेट पर फिर ऊंचा शॉट खेला, लेकिन तिलक वर्मा तेजी से गेंद पर नहीं आ सके. उन्होंने एक बाउंस के बाद गेंद को पकड़ा. इस कारण रोहित शर्मा मैदान पर ही चिल्ला उठे.

शुभमन गिल की रिकॉर्डतोड़ सेंचुरी, मुंबई का सपना टूटा, लगातार दूसरे साल फाइनल में पहुंचे टाइटंस

शुभमन गिल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 60 गेंद पर 215 के स्ट्राइक रेट से 129 रन बनाए. पारी में उन्होंने 7 चौका और 10 छक्का जड़ा. पारी के पहले 50 रन उन्होंने 32 गेंद पर बनाए. अगले 50 रन उन्होंने सिर्फ 17 गेंद पर जड़ दिए. यह आईपीएल के प्लेऑफ में किसी भारतीय का सबसे बड़ा स्कोर है. गिल ने इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 101 जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ नाबाद 104 रन बनाए थे. उनके आईपीएल 2023 में 800 रन भी पूरे हो गए हैं. वे एक सीजन में ऐसा करने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय हैं. इससे पहले विराट कोहली ने ऐसा किया था.

Tags: IPL, IPL 2023, Rohit sharma, Shubman gill

[ad_2]

Source link