शतक से चुके डेवोन कॉनवे, फिर भी रच दिया इतिहास, टी20 में यह कारनामा करने वाले बने तीसरे बल्लेबाज

[ad_1]

हाइलाइट्स

शतक से चुके डेवोन कॉनवे, फिर भी रच दिया इतिहास
टी20 में यह कारनामा करने वाले बने तीसरे बल्लेबाज

नई दिल्ली. आईपीएल 2023 (IPL 2023) का 41वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच रविवार को चेन्नई में खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में सीएसके की टीम को आखिरी गेंद पर शिकस्त मिली, लेकिन मैच के दौरान सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (Devon Conway) ने अपनी उम्दा बल्लेबाजी से लोगों का खूब मनोरंजन किया. इस बीच उन्होंने एक खास उपलब्धि भी हासिल की.

दरअसल, कॉनवे टी20 क्रिकेट में सबसे तेज 5000 रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने इस खास उपलब्धि को पंजाब के खिलाफ अपनी उम्दा पारी के दौरान हासिल किया है. टी20 क्रिकेट में सबसे तेज 5000 रन बनाने का खास रिकॉर्ड क्रिस गेल (Chris Gayle) के नाम दर्ज है. गेल ने इस खास उपलब्धि को 132 पारियों में प्राप्त किया था.

यह भी पढ़ें- धोनी ने बताया कहां हुई उनसे गलती, इसी वजह से सीएसके को मिली शिकस्त

वहीं दूसरे स्थान पर कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के ही होनहार खिलाड़ी केएल राहुल (KL Rahul) हैं. राहुल ने इस खास उपलब्धि को 143 पारियों में प्राप्त किया है. इसके बाद अब कॉनवे का नाम आता है. कॉनवे ने इस खास मुकाम को अपने 144वें पारी में प्राप्त किया है.

पंजाब के खिलाफ जमकर चला डेवोन कॉनवे का बल्ला:

पंजाब किंग्स के खिलाफ पारी का आगाज करते हुए डेवोन कॉनवे आज एक अलग ही अंदाज में नजर आए. उन्होंने अपनी टीम के लिए कुल 52 गेंदों का सामना किया. इस बीच उनके बल्ले से 176.92 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 92 रन निकले. कॉनवे ने अपनी इस उम्दा पारी के दौरान कुल 16 चौके एवं एक बेहतरीन छक्का लगाया.

Tags: Chennai super kings, Devon Conway, IPL 2023, Punjab Kings

[ad_2]

Source link