व्हाट्सएप पर अनचाही, गुमनाम कॉल पर गृह मंत्रालय सख्त, जारी की एडवाइजरी

[ad_1]

नई दिल्‍ली. भारतीय मोबाइल सब्सक्राइबरों के पास विदेश से आ रही व्हाट्सएप पर अनचाही, गुमनाम कॉल पर गृह मंत्रालय सख्त हुआ है. गृह मंत्रालय की इंडियन साइबर क्राइम कोआर्डिनेशन सेंटर संस्था यानि I4C ने इस नए ट्रेंड को लेकर महत्वपूर्ण अलर्ट जारी किया है. वीडियो के जरिए जारी किए गए इस अलर्ट में यह कहा गया है ऐसे नंबरों को तुरंत ब्लॉक करना चाहिए और रिपोर्ट करना चाहिए. इसके अलावा तुरंत स्थानीय साइबर क्राइम यूनिट को इसकी सूचना देनी चाहिए.

गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों से भारतीय मोबाइल सब्सक्राइबर्स के मोबाइल पर विदेशों से व्हाट्सएप पर गुमनाम कॉल आ रही है जिससे उनके साथ फाइनैंशल फ्रॉड बड़ी तादाद में हो रहा है. फर्जीवाड़े के नए तरीके को देखते हुए गृह मंत्रालय ने यह महत्वपूर्ण एडवाइजरी आम लोगों के लिए जारी की है.

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप sachhikhabarHindi पर पढ़ रहे हैं. जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे अपडेट कर रहे हैं. ज्यादा बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए आप इस खबर को रीफ्रेश करते रहें, ताकि सभी अपडेट आपको तुरंत मिल सकें. आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ Hindi.sachhikhabar.com पर…

[ad_2]

Source link