‘वे मेरे बेटे को कहां, कब और कैसे दफनाने के दबाव…’ विरोध के बाद नवलनी का शव उनकी मां को मिला

[ad_1]

मॉस्को. रूस के विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी का शव उनकी मां को सौंप दिया गया है. नवलनी के एक सहयोगी ने शनिवार को यह जानकारी दी. नवलनी के भ्रष्टाचार-रोधी फाउंडेशन के निदेशक इवान जदानोव ने अपने टेलीग्राम अकाउंट पर यह घोषणा की. साथ ही इवान ने उन सभी लोगों का आभार जताया, जिन्होंने नवलनी का शव उनकी मां को सौंपे जाने की रूसी अधिकारियों से मांग की.

इससे पहले दिन में, नवलनी की पत्नी यूलिया नवलनाया ने आरोप लगाया कि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने नवलनी की मृत्यु के बाद गुप्त रूप से उनका अंतिम संस्कार करने के लिए विपक्षी नेता की मां को मजबूर करने की कोशिश की, जो ईसाई धर्म का मजाक उड़ाने जैसा है.

महिलाओं के लिए कोई लीडरशिप रोल नहीं… तमिलनाडु MLA ने कांग्रेस को दिखाया आइना, भाजपा में हुईं शामिल

गौरतलब है कि एलेक्सी नवलनी की मां ने गुरुवार सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि ‘उन्होंने अपने बेटे के शव को देखा है और लोगों की नजरों से दूर गुप्त तरीके से अंतिम संस्कार के लिए मेरी सहमति के लिए अधिकारी दबाव बना रहे हैं जिसका वह पुरजोर विरोध कर रही हैं. सालेकहार्ड से एक वीडियो के माध्यम से अपना बयान जारी करते हुए ल्यूडमिला नवलनाया ने कहा कि जांचकर्ताओं ने शहर के मुर्दाघर में उन्हें उनके बेटे के शव को देखने की अनुमति दी.

'वे मेरे बेटे को कहां, कब और कैसे दफनाने के दबाव...' विरोध के बाद नवलनी का शव उनकी मां को मिला

हालांकि उन्होंने नवलनी का शव सौंपने की अपनी मांग दोहराई और गुप्त तरीके से शव को दफनाने पर सहमत होने के लिए अधिकारियों द्वारा बनाए जा रहे दबाव का विरोध किया. उन्होंने आरोप लगाया कि, ‘वे मुझे ब्लैकमेल कर रहे हैं. वे शर्तें रख रहे हैं कि मेरे बेटे को कहां, कब और कैसे दफनाया जाए. वे चाहते हैं कि यह काम बिना किसी शोक समारोह के गुप्त तरीके से किया जाए.’

Tags: Russia, Vladimir Potanin

[ad_2]

Source link