विराट कोहली को ‘डक’ पर आउट करना पाकिस्‍तान के युवा पेसर की सबसे बड़ी चाहत

[ad_1]

नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान के 20 साल के युवा पेसर नसीम शाह (Naseem Shah) छोटे से इंटरनेशनल करियर में ही क्रिकेट जगत में काफी नाम कमाया है. नवंबर 2019 में टेस्‍ट क्रिकेट के जरिये इंटरनेशनल करियर का आगाज करने वाल नसीम इस समय तीनों फॉर्मेट की पाकिस्‍तान टीम (Pakistan Team) के न सिर्फ हिस्‍सा हैं बल्कि अच्‍छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं. 15 टेस्‍ट में 42, आठ वनडे में 23 और 19 टी-20I में 15 विकेट लेकर उन्‍होंने अपनी क्षमता का अहसास कराया है.

मजबूत कद-काठी के नसीम अपनी गेंदों की गति और नियंत्रण से बैटर्स को राहत नहीं लेने देते. वे लगातार 140किमी/घंटे से अधिक की रफ्तार से गेंद फेंकने में सक्षम है, कई बार तो यह गति बढ़ते हुए 140किमी/घंटा या इससे भी ऊपर पहुंच जाती है.

‘बॉलिंग के अलावा बैटिंग पर भी है भरोसा’
तेज गेंदबाज नदीम शाह ने एक पाकिस्‍तानी टीवी शो के ‘क्विक फायर राउंड’ में शिरकत करते हुए सवालों के दिलचस्‍प जवाब दिए. उन्‍होंने कहा कि इंडिया के खिलाफ खेलते हुए वे जान की बाजी लगा देते हैं. नसीम ने यह भी कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) को डक पर आउट करना उनके लिए फख्र की बात होगी. इस सवाल के जवाब में उन्‍हें सूर्य कुमार यादव, विराट कोहली और रोहित शर्मा के विकल्‍प दिए गए थे. एक सवाल के जवाब में उन्‍होंने यह भी कहा कि अपनी बॉलिंग के अलावा उन्‍हें अपनी बैटिंग पर भी भरोसा है.

‘क्रिकेटर न होता तो शायद बिजनेस कर रहा होता’
पाकिस्‍तान के इस युवा पेसर ने कहा, ‘मैं इस बात पर पूरी तरह निश्चिंत नहीं हूं कि क्रिक्रेटर न होता तो क्‍या कर रहा होता. क्रिकेट के अलावा मुझसे और कुछ नहीं होता, वैसे क्रिकेटर न होता तो शायद कोई बिजनेस कर रहा होता.’ उन्‍होंने माना कि क्रिकेट के तीनों फॉमेंट में टेस्‍ट में ही सबसे ज्‍यादा बॉलिंग के जौहर दिखाने का मौका मिलता है. ओवर की पहली गेंद पर छक्‍का जड़ते हुए बैटर एग्रेशन दिखाए तो क्‍या करेंगे-अगली बॉल बाउंसर फेकेंगे, अग्रेशन दिखाएंगेगे या इग्‍नोर कर देंगे, जवाब में नसीम ने कहा, इग्‍नोर तो वैसे करते हैं लेकिन लेकिन दिल कहता है कि अगली बॉल पर आउट करके अग्रेशन दिखाऊं.

‘फिल्‍मों का ऑफर मिला तो वे विलेन बनना चाहूंगा’
इस तेज गेंदबाज ने माना कि पाकिस्‍तान टीम में आने के बाद सबसे अधिक ऑफर्स रिश्‍ते के आए हैं. यदि फिल्‍म में काम का मौका मिला तो हीरो, कॉमेडियन या विलेन में से कौन सा किरदार करना चाहेंगे, इसके जवाब में नसीम ने सबसे हैरान करते हुए कहा कि मैं विलेन का किरदार करना चाहूंगा.इस पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज ने यह भी कहा कि खाने-पीने के दौरान वे खर्च के बारे में नहीं सोचते हैं.

Tags: Cricket, Naseem Shah, Pakistan cricket team, Virat Kohli

[ad_2]

Source link