राइजिंग भारत के मंच पर शांतनु हजारिका ने बयां की संघर्ष भरी दास्तान, कहा, कोई भी दिखा सकता अपनी कला, यही तो न्यू इंडिया है

[ad_1]

Rising Bharat Summit 2024: न्यूज18 के लोकप्रिय लीडरशिप कॉन्क्लेव ‘राइजिंग भारत’ 2024 के मंच पर मंगलवार को सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर्स ने अपनी खास जर्नी के बारे में बताया. इस दौरान रेडबुल वर्ल्ड डूडल आर्ट चैंपियनशिप शांतनु हजारिका ने अपनी सफलता और काम के बारे में जानकारी दी. उन्होंने अपने कार्य की गुणवत्ता और बेहतर करने पर जोर दिया. कहा, मेरा कला के प्रति इतना लगाव था कि इंजीनियरिंग करियर को इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद धीरे-धीरे सोशल मीडिया पर फेमस होने लगा और आज नतीजा सामने है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, मैंने भारत के कोने-कोने में जा-जाकर लोगों को कला के प्रति प्रेरित किया है.

2014 में जीता था सर्वश्रेष्ठ डूडल का पुरस्कार: बता दें कि, असम, गुहावटी के रहने वाले शांतनु ने साल 2014 में डूडल आर्ट प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ डूडल कलाकार का पुरस्कार जीता था. इतना ही नहीं हजारिका GAP-गौहाटी आर्ट प्रोजेक्ट के सह-संस्थापक भी हैं. इंस्टाग्राम पर शांतनु के फॉलोअर्स की फेहरित लंबी है. हाल ही में शांतनु हजारिका और कमल हासन की बेटी श्रुति हासन का रिलेशनश‍िप काफी चर्चा में रहा था.

छोड़ दिया था इंजीनियरिंग करियर: ‘राइजिंग भारत’ 2024′ के मंच पर शांतनु हजारिका ने बताया कि वे सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर बनने से पहले इंजीनियरिंग करियर में थे. इसके बाद मैंने कला का पैशन फॉलो किया और देश-दुनिया घूमने का सिलसिला शुरू हो गया. उनका मानना है कि एक कलाकार होने होने के नाते उनका कार्य और जीवन दोनों ही सर्वथा सामाजिक दृष्टि में बने रहते हैं. वह कहते हैं, कलाकार अपने जीवन के अनुभवों से प्रेरणा लेते हैं. कला और कलाकार को कभी अलग नहीं किया जा सकता है. हजारिका यात्रा, यात्रा फैशन और कला के बारे में वीडियो शेयर करते हैं. वे आज देशभर में डिजिटल एंटरप्रेन्योर के रूप में फेमस हो चुके हैं.

यही है न्यू इंडिया: मंच पर शांतनु हजारिका ने कहा कि आज कला को बहुत तबज्जो मिल रही है. कोई भी गांव हो या शहर हर कोई अपनी कला के दम पर ऊंचाइयों को छू सकता है. यही तो न्यू इंडिया है, जहां कला के दम पर कोई भी अपने को कलाकार की लिस्ट में शामिल कर सकता है.

Tags: ART, Lifestyle

[ad_2]

Source link