युद्ध का खौफ! 3 लाख रूसी और 20 हजार यूक्रनी एक साथ पहुंचे इस देश, अब छोड़ कर जाने का मिला आदेश

[ad_1]

कोलंबो. श्रीलंका ने युद्ध के कारण विस्तारित वीजा पर देश में रह रहे हजारों रूसी और यूक्रेनियाई पर्यटकों को दो सप्ताह के भीतर देश छोड़ने के लिए कहा है. अधिकारियों ने बताया कि इमिग्रेशन कंट्रोलर ने पर्यटन मंत्रालय को एक नोटिस जारी कर सूचित किया है. नोटिस में यह कहा गया है कि रूसी और यूक्रेनी पर्यटकों को 23 फरवरी के बाद वाले अगले दो सप्ताह के भीतर देश छोड़ना होगा, क्योंकि उनका वीजा समाप्त हो गया है.

हालांकि, राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे के कार्यालय ने एक परिपत्र जारी कर कहा है कि उन्होंने इस बात की जांच का आदेश दिया है कि विस्तारित वीजा को रद्द करने का निर्णय मंत्रिमंडल की मंजूरी के बिना कैसे लिया गया. राष्ट्रपति के मीडिया प्रभाग ने कहा कि श्रीलंकाई सरकार ने आधिकारिक तौर पर इन पर्यटकों को पहले दिए गए वीजा विस्तार को रद्द करने का निर्णय नहीं लिया है.

उल्टियां करने के बाद मरने लगे मोहल्ले के कुत्ते, लोगों में मचा गया हडकंप, पुलिस ने पूछा किसने किया? फिर…

युद्ध का खौफ! 3 लाख रूसी और 20 हजार यूक्रनी एक साथ पहुंचे इस देश, अब छोड़ कर जाने का मिला आदेश

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध छिड़ने की वजह से दोनों यूरोपीय देशों के पर्यटकों को देश में विस्तारित प्रवास की अनुमति दी गई थी. वर्ष 2022 में युद्ध शुरू होने के बाद से लगभग 3,00,000 रूसी और 20,000 यूक्रेनियाई श्रीलंका पहुंचे हैं. दो साल से दोनों देशों के बीच में चल रहे युद्ध से जान-माल की काफी क्षति हुई है. इसके साथ ही दोनों देशों से नागरिकों का भारी पलायन देखी गई है.

Tags: Russia, Russia ukraine war, Sri lanka, Ukraine

[ad_2]

Source link