मेकअप रिमूव करने के लिए चेहरे पर लगाएं इस तेल की 5 बूंदें, 2 मिनट में देखें कमाल, क्लीन और फ्रेश हो जाएगी त्वचा

[ad_1]

Makeup Removing with Almond Oil: महिलाओं को मेकअप लगाना काफी पसंद होता है. पार्टी, फंक्शन में जाते समय ये चेहरे पर फाउंडेशन, कंसीलर, काजल, आईलाइनर, कॉम्पैक्ट पाउडर, लिपस्टिक और न जाने क्या-क्या चीजें अप्लाई करती हैं. मेकअप लगाकर आप खूबसूरत तो दिखती हैं, लेकिन जब पार्टी, शादी-ब्याह से थक हार कर वापस घर आती हैं तो अधिकतर महिलाएं बिना फेस वॉश किए सो जाती हैं. क्या आप भी करती हैं ऐसा? हां, तो ये गलती ना करें, क्योंकि हेवी मेकअप स्किन पर लगा रहने से त्वचा खराब हो सकती है. स्किन खुल कर सांस नहीं ले पाती. मुहांसे, एक्ने आदि समस्याएं तो होंगी, मेकअप प्रोडक्ट्स में मौजूद केमिकल्स से स्किन को नुकसान भी हो सकता है. वैसे आपको एक आसान तरीका बता रहे हैं, जो मेकअप को तो हटाएगा ही, स्किन के लिए फायदेमंद भी है. हम बात कर रहे हैं बादाम के तेल की. इसे त्वचा पर लगाने से मेकअप को आसानी से आप उतार सकती हैं. चलिए जानते हैं कैसे और इसके फायदों के बारे में यहां…

बादाम के तेल में पोषक तत्व
बादाम का तेल एसेंशियल फैटी एसिड, एंटीऑक्सीडेंट्स, विटामिन ई, मिनरल्स से भरपूर होता है. ये सभी स्किन के लिए बेहद लाभदायक होते हैं. इस तेल को हर तरह की स्किन टाइप वाले लगा सकते हैं. बादाम का तेल त्वचा को हाइड्रेट और नरिश करता है, साथ ही मेकअप को भी प्रभावी तरीके से हटाता है. इस तेल को त्वचा पर अप्लाई करने से स्किन मुलायम, साफ और ग्लोइंग नजर आती है.

ये भी पढ़ें: Skin Thinning: क्या उम्र के साथ-साथ त्वचा पतली होने लगती है? एक्सपर्ट से जानें स्किन थिनिंग के कारण, बचाव के उपाय

बादाम के तेल से कैसे हटाएं मेकअप
बादाम का तेल सेहत के साथ ही स्किन को भी भरपूर पोषण देता है. यह एक नेचुरल विकल्प है मेकअप को आसानी से हटाने का, साथ ही त्वचा को हेल्दी भी रखता है. मेकअप लगे चेहरे पर बादाम का तेल लगाने से आसानी से स्किन साफ हो सकती है. आमंड ऑयल से चेहरे को मसाज करें. बादाम का तेल त्वचा के प्राकृतिक तेलों को कम किए बिना आसानी से मेकअप को हटा सकता है. इससे स्किन क्लिंज होती है, साथ ही बैलेंस तरीके से ऑयल का प्रोडक्शन होता है, इस तरह से ये ऑयली और कॉम्बिनेशन स्किन टाइप के लिए अच्छा है.

– सबसे पहले हाथ को साफ कर लें. अब बादाम के तेल की कुछ बूंदों को उंगलियों पर या कॉटन पैड पर लगाएं. धीरे-धीरे त्वचा की मालिश करें. गाल, आंखों के आसपास, गर्दन पर अच्छी तरह से मालिश करें. इसके लिए सर्कुलर मोशन में उंगलियों को घुमाएं. एक से दो मिनट तक ऐसा करें. इससे पोर्स में बादाम का तेल जाकर मेकअप और गंदगी को ब्रेक डाउन करेगा. मसाज करने के बाद किसी गीले साफ कपड़े या कॉटन पैड की मदद से त्वचा पर से तेल और मेकअप के बचे हुए अवशेष को पोछ दें. आपको महसूस होगा कि आपकी त्वचा साफ-सुथरी और फ्रेश हो गई है. इसके बाद त्वचा को जेंटली क्लिंज करें ताकि स्किन पूरी तरह से साफ हो जाए. अब मॉइश्चराइजर लगाएं, ताकि स्किन हाइड्रेट, मुलायम और स्मूद बनी रहे.

बादाम के तेल से मेकअप हटाने के फायदे
-बिना हार्श स्क्रबिंग के मेकअप हटाने में मदद करे.
-ये तेल वाटरप्रूफ मेकअप को आसानी से रिमूव कर सकता है.
-इसमें मौजूद तत्व मेकअप पार्टिकल्स को ब्रेक डाउन करते हैं.
– इस तरह से मेकअप आसानी से हट जाता है, बिना रेडनेस, इर्रिटेशन हुए.
-त्वचा को नरिश और हाइड्रेट करे. ट्रेडिशनल मेकअप रिमूवर से स्किन ड्राई हो जाती है.
– विटामिन ई होने के कारण प्रीमैच्योर एजिंग से बचाए. त्वचा को सॉफ्ट, ग्लोइंग बनाए.

Tags: Fashion, Lifestyle, Skin care, Tips for glowing skin

[ad_2]

Source link