मानहानि केस में दोषी: कांग्रेस नेता के तीखे बोल- राहुल गांधी सावरकर नहीं जो माफी मांगें, कोर्ट से सड़क तक लड़ेंगे लड़ाई

[ad_1]

जयपुर. सूरत कोर्ट द्वारा मानहानि के मामले में राहुल गांधी को दोषी करार देने के बाद पूरे देश में कांग्रेस कार्यकर्ता उद्वेलित है. जयपुर में भी इस मामले को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक जारी है. जिसमें आगे की रणनीति तैयार की जाएगी. सूरत कोर्ट का फैसला आने के बाद पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि राहुल गांधी, राहुल गांधी है वह सावरकर नहीं है जो लिखित में माफी मांग ले. राहुल गांधी इस मामले में माफी नहीं मांगेंगे. पूरी पार्टी राहुल गांधी के साथ खड़ी है हम कोर्ट से लेकर सड़क तक लड़ाई लड़ेंगे.

पीसीसी अध्य्क्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा नीरव मोदी और ललित मोदी के ऊपर क्या भ्रष्टाचार के मुकदमे नहीं है, क्या मोदी सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले नहीं है. पूरा देश जानता है किस तरह से पेगासस लाकर दुरुपयोग किया जा रहा है. पूरा देश जानता है कि किस प्रकार अडानी को नाजायज फायदा पहुंचाया जा रहा हैं. अगर हम अडानी के मामले में जेपीसी की मांग कर रहे हैं तो क्या गलत है. राहुल गांधी को लोकसभा में अपनी बात रखने का मौका भी नहीं दिया जा रहा इससे साफ है कि यह लोग राहुल गांधी और उनकी विचारधारा से घबराए हुए हैं.

राहुल गांधी ने क्या कहा था?
गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि राहुल गांधी ने कहा था कि नीरव मोदी और ललित मोदी क्यों भाग गए और उनके नाम के आगे सरनेम मोदी है इससे यह गठजोड़ साबित होता है. इन्होंने राजीव गांधी पर भी तो भ्रष्टाचार के आरोप लगाए और तो और इंदिरा गांधी पर भी कई तरह के आरोप लगाए, लेकिन एक भी आरोप सिद्ध नहीं कर पाए. कोलगेट, 2जी स्पेक्ट्रम मामले को जिस तरीके से घोटाला बताया गया उसका क्या हुआ, कुछ भी नहीं. वैसा ही असर राहुल गांधी के ऊपर लगाए गए आरोपों का भी होगा.

‘जरूरी नहीं, हम कोर्ट के हर फैसले से सहमत हों’
मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास का कहना है कि हम कोर्ट के फैसले से सहमत नहीं हैं. कांग्रेस पार्टी कोर्ट का सम्मान करती है, लेकिन यह जरूरी नहीं है कि हम कोर्ट के हर फैसले से सहमत हो. गुजरात की धरती पर स्थित कोर्ट का अगर कोई फैसला आया है तो जरूर नहीं है कि हम उससे सहमत हो जाए. हम इसके खिलाफ अपील करेंगे. हरानी मामले में भी कांग्रेस लगातार जेपीसी की मांग कर रही है, लेकिन जेपीसी का गठन नहीं किया जा रहा है. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में एक कमेटी बनाई है और हम सुप्रीम कोर्ट के जरिए ही अडानी घोटाले का पर्दाफाश करेंगे.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें sachhikhabar हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट sachhikhabar हिंदी|

FIRST PUBLISHED : March 23, 2023, 15:04 IST

[ad_2]

Source link