मणिपुर में KIA उग्रवादियों ने मचाया उत्पात, SOO कैम्प से हथियार और गोला-बारूद लूटकर भागे

[ad_1]

इंफाल. मणिपुर में म्यांमार की सीमा से लगते चूड़़ाचांदपुर जिले में संदिग्ध कुकी इंडीपेंडेंट आर्मी (केआईए) उग्रवादियों ने ‘सस्पेंशन ऑफ ऑपरेशन’ (SOO) के एक शिविर से हथियार तथा गोला-बारूद लूट लिए. पुलिस ने रविवार को बताया कि एसओओ शिविर वह स्थान है जहां उग्रवादी संगठन के सदस्यों ने सरकार के साथ ‘सस्पेंशन ऑफ ऑपरेशन’ समझौते पर हस्ताक्षर किए थे.

एक पुलिस अधिकारी ने पीटीआई-भाषा’ को बताया कि केआईए उग्रवादियों ने देर रात करीब एक बजे जिले के हेंगलेप उप-मंडल के तहत आने वाले एसओओ शिविर में मौजूद लोगों को ‘काबू में कर लिया’ तथा उनसे बड़ी संख्या में विस्फोटक समेत आधुनिक हथियार तथा गोला बारूद लूट लिए.

उन्होंने कहा, ‘जिन रास्तों से उग्रवादियों के भागने की आशंका है वहां पर व्यापक पैमाने पर तलाश अभियान शुरू किया गया है लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है.’ यह घटना तब हुई है जब कुछ दिन पहले राज्य सरकार ने केआईए के स्वयंभू ‘कमांडर-इन-चीफ’ थांगखोंगम हाओकिप को ‘अपहरण के मामलों’ में शामिल होने के लिए ‘वांछित’ घोषित किया.

ये भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल में कुर्मी समाज ने वापस लिया ‘रेल रोको आंदोलन’, कोटशिला में लगाए बैरिकेड, जानें क्या है पूरा मामला

” isDesktop=”true” id=”5820267″ >

राज्य सरकार ने उसके बारे में सूचना देने पर 50,000 रुपये के इनाम की घोषणा की है. सरकार ने राज्य के विभिन्न पर्वतीय जिलों में एसओओ उग्रवादियों के लिए कम से कम 14 शिविर बनाए हैं. राज्य और केंद्र सरकार कम से कम 25 कुकी संगठनों के साथ त्रिपक्षीय वार्ता कर रही है. एसओओ समझौता राजनीतिक वार्ता शुरू करने के लिए 2008 में किया गया था.

Tags: Manipur

[ad_2]

Source link