ब्रैडमैन के बल्ले की रकम में आ जाएगी विराट की Audi, धोनी का बैट भी कम नहीं, नीलामी में पैसों की हुई थी बारिश

[ad_1]

हाइलाइट्स

धोनी के बैट की नीलामी साल 2011 में हुई थी.
डॉन ब्रैडमैन का बल्ला नीलामी में करोड़ो का बिका.

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट में सभी ने खिलाड़ियों की नीलामी को अक्सर देखा होगा. लेकिन खिलाड़ियों के बल्लों की ऑक्शन में कीमत आसमान छूती है. आज हम दो ऐसे दिग्गज खिलाड़ियों के बैट की नीलामी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका नाम क्रिकेट जगत में चारो तरफ फैला हुआ है. पहले ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ियों में से एक सर डॉन ब्रैडमैन (Donald Bradman) का नाम है उसके बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) का नाम आता है.

डॉन ब्रैडमैन ने क्रिकेट के इतिहास में कई बड़े रिकॉर्ड तोड़े हैं. नीलामी में उनके बैट की कीमत इतनी है कि उस कीमत में ऑडी की महंगी कार भी आ सकती है. दरअसल, उसी बल्ले से ब्रैडमैन ने 1934 में एशेज सीरीज के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ ट्रिपल सेंचुरी भी लगाई थी. उनके बल्ले की नीलामी दिसंबर 2021 में हुई थी. नीलामी में उनके बल्ले की कीमत 1.90 करोड़ रुपए थी, वह दुनिया का सबसे महंगा बैट साबित हुआ.

धोनी का बैट भी कम नहीं

ब्रैडमैन के बाद आते हैं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी. उन्होंने टीम इंडिया को तीन आईसीसी ट्रॉफी का मालिक बनाया है. जिस बल्ले से धोनी ने साल 2011 का वर्ल्ड कप खेला था उस बल्ले की नीलामी में कीमत 83 लाख रुपए रही थी. उस पैसे को उनकी पत्नी की एक संस्था में लगाया गया था. धोनी को दुनिया के सबसे महान कप्तानों में से एक माना जाता है. उनकी कप्तानी में भारत ने वर्ल्ड कप, चैंपियंस ट्रॉफी और टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है.

केकेआर का कप्तान नहीं है हीरो से कम, फ्रेंचाइजी ने बनाया फिल्म का ट्रेलर! वीडियो हुआ वायरल

आईपीएल में दिखेंगे माही

आईपीएल 2023 की शुरुआत 31 मार्च से होने जा रही है. पिछले सीजन में धोनी ने कप्तानी रवींद्र जडेजा को सौंप दी थी. लेकिन इस बार वह बतौर कप्तान नजर आएंगे. माना जा रहा है कि यह उनका आखिरी सीजन होगा. चेन्नई सुपर किंग्स अपना पहला मैच 31 मार्च को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलेगी.

Tags: Don bradman, Ms dhoni

[ad_2]

Source link