बालासोर ट्रेन एक्सीडेंट के बाद ओडिशा में टला एक और बड़ा हादसा, यहां मालगाड़ी पटरी से उतरी

[ad_1]

रायगढ़. बालासोर ट्रेन दुर्घटना के बाद एक बार फिर बड़ा हादसा होने से बच गया. ओडिशा के रायगढ़ जिले में अंबाडोला के पास शनिवार को एक मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतर गए. इससे कुछ दिन पहले बालासोर में ट्रेन के पटरी से उतरने की घटना में 291 लोगों की मौत हो गई थी और 1,100 से अधिक यात्री घायल हो गए थे. खबरों के मुताबिक, यह घटना उस समय हुई जब मालगाड़ी कालाहांडी के अंबाडोला से लांजीगढ़ स्थित वेदांता प्लांट जा रही थी. हालांकि, दुर्घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

मालगाड़ी के पटरी से उतरने के बाद घटना की सूचना मिलते ही संबंधित अधिकारी मौके पर पहुंच गए. अधिकारियों ने ट्रेन के पटरी से उतरने के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है. यह घटना ऐसे समय में हुई है जब बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस और ओडिशा के बालासोर के बहानागा बाजार स्टेशन पर लोहे से लदी एक मालगाड़ी दुर्घटना हुई थी.

बालासोर में मरने वालों की संख्या बढ़कर 291 हुई
इस बीच, एससीबी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बिहार के एक यात्री की मौत के बाद ट्रिपल ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 291 हो गई. बिहार के भागलपुर जिले के रोशनपुर के साहिल मंसूर (32) की पहचान यात्री के रूप में हुई. अस्पताल के अधिकारियों के अनुसार, उनका ट्रॉमा केयर के आईसीयू में इलाज चल रहा था और वह किडनी से संबंधित स्थिति से भी पीड़ित थे. अधिकारियों ने बताया कि वह डायलिसिस पर भी थे.

13 घायल आइसीयू में हैं भर्ती
एससीबी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक डॉ सुधांशु शेखर मिश्रा ने कहा कि मरीज की मौत कार्डियक अरेस्ट के परिणामस्वरूप हुई. उन्हें विभिन्न आंतरिक और बाहरी आघातों के साथ-साथ गुर्दे की समस्याओं का सामना करना पड़ा. मिश्रा ने कहा कि एससीबी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती 205 रोगियों में से 46 का अभी भी इलाज किया जा रहा है, जिनमें से 13 गहन चिकित्सा इकाई में हैं. उन्होंने कहा, “आईसीयू में 13 रोगियों में से दो से तीन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है,”

Tags: Goods trains, Indian Railways, Odisha news

[ad_2]

Source link