फोन पर बार-बार आता रहा Missed Call, और बैंक खाते से उड़ गए 50 लाख रुपये

[ad_1]

हाइलाइट्स

पीड़ित का कहना है कि 13 नवंबर को उसे एक अनजान नंबर से फोन आया था,
पीड़ित ने बताया कि उसने 3-4 बार फोन उठाया, लेकिन किसी की आवाज़ नहीं आई
मिस कॉल का सिलसिला करीब 1 घंटे तक चलता रहा, और अकाउंट से पैसे उड़ा लिए गए.

नई दिल्ली. टेक्नोलॉजी के दौर में जहां ज़्यादातर काम चुटकियों में हो जाता है, वहीं इससे जुड़े खतरे भी तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. कभी OTP शेयर करने की वजह से तो कभी पासवर्ड की वजह से, आए दिन साइबर फ्रॉड के मामले सामने आते हैं. लेकिन दिल्ली में साइबर क्राइम का एक हैरान करने वाला सामने आया है. दरअसल दिल्ली में सिक्योरिटी एजेंसी चलाने वाला एक शख्स साइबर ठगी का शिकार हो गया. चौंकाने वाली बात यह है कि सिर्फ मिस कॉल के ज़रिये हैकर्स ने इस शख्स के बैंक अकाउंट से 50 लाख रुपये उड़ा लिए.

पीड़ित का कहना है कि 13 नवंबर को उसे एक अनजान नंबर से फोन आया था, जिसे उठाने के बाद कोई आवाज़ नहीं आई. इसके बाद उन्हें लगातार मिस कॉल आती रही. पीड़ित ने बताया कि उसने 3-4 बार फोन उठाया, लेकिन किसी की आवाज़ नहीं आई, और मिस कॉल का सिलसिला करीब 1 घंटे तक चलता रहा.

ये भी पढ़ें- काम की बात! एंड्रॉयड की इन Setting से फोन की लत होगी कम, आज ही कर लें बदलाव

इसके थोड़ी ही देर बाद मैसेज आने पर उसे पता चला कि उसके बैंक अकाउंट से 50 लाख रुपये निकाल लिए गए हैं. पीड़ित का कहना है कि उन्होंने किसी के साथ कोई OTP शेयर नहीं किया था. वहीं इस अजीबोगरीब मामले पर DCP साइबर सेल का कहना है कि पीड़ित के फोन में OTP आया था, लेकिन फोन हैक होने की वजह से उसे पता नहीं चला और वह हैकर तक पहुंच गया.

फोन कंट्रोल कर लेते हैं हैकर्स
एक अधिकारी ने बताया कि इस तरह ठगी में जालसाज लोगों के मोबाइल फोन करियर से भी कॉन्टैक्ट करते हैं और उन्हें सिम कार्ड एक्टिव करने के लिए कहते हैं. एक बार ऐसा होने के बाद हैकर फोन पर कंट्रोल कर लेते हैं और इस तरह की घटना को अंजाम देते हैं. फिलहाल शख्स ने पुलिस में मामले की शिकायत दर्ज करवा दी है और पुलिस इसकी जांच कर रही है.

Tags: Cyber

[ad_2]

Source link