फिर पुराने पेशे पर लौटे दिनेश कार्तिक, रोहित शर्मा की टीम से हो चुकी है छुट्टी, बचा था बस यही रास्‍ता!

[ad_1]

नई दिल्‍ली. आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के दम पर टी20 विश्‍व कप 2022 खेल चुके टीम इंडिया के विकेटकीपर बैटर दिनेश कार्तिक एक बार फिर अपनी पुराने प्रोफेशन में लौटते नजर आ रहे हैं. कार्तिक एक बार फिर कमेंट्री के क्षेत्र में वापसी कर रहे हैं. आगामी एशेज सीरीज के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का यह बैटर माइक हाथ में थामे हुए नजर आएगा. दो साल पहले भी एशेज सीरीज के दौरान दिनेश कार्तिक कमेंट्री करते नजर आए थे. वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल के दौरान भी कार्तिक इसी भूमिका में थे.

यह वो दौर था जब दिनेश कार्तिक पूरी तरह से टीम इंडिया से बाहर थे. साल 2019 विश्‍व कप के बाद कार्तिक का अंतरराष्‍ट्रीय करियर लगभग खत्‍म सा हो गया था. हालांकि इसके बावजूद भी वो आईपीएल में लगातार खेल रहे थे.

Dinesh Karthik

दिनेश कार्तिक 2021 में भी कमेंट्री कर चुके हैं. (Dinesh Karthik/Instagram)

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्‍शन के दौरान आरसीबी की टीम ने कार्तिक को खरीदा. इससे पहले वो केकेआर के लिए खेला करते थे. आरसीबी के लिए एक के बाद एक मैच जिताऊ पारियां खेलकर 36 साल की उम्र में कार्तिक ने भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी की थी.

डेब्‍यू पर जरा भी भावुक नहीं हुआ रोहित शर्मा का यार, दिल में दबाए बैठा था दर्द, शायद चयनकर्ताओं से था नाराज!

क्‍या कभी टूट पाएगा क्रिस गेल का रिकॉर्ड? 30 गेंद पर ठोका था शतक, 10 साल में केवल 1 खिलाड़ी नजदीक आकर चूका

हालांकि टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 के दौरान वो कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. यही वजह है कि इसके बाद राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा ने कार्तिक को फिर कभी टीम इंडिया में मौका नहीं दिया. टीम से बाहर होने के बाद कार्तिक के सामने अगली बड़ी चुनौती आईपीएल की है.

जिसके बाद वो एशेज सीरीज के दौरान कमेंट्री करते नजर आएंगे. हालांकि अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं है कि वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में उन्‍हें कमेंट्री का मौका मिलेगा या नहीं. डब्‍ल्यूटीसी 2021 के फाइनल में कार्तिक ने कमेंट्री की थी.

Tags: Ashes Series, Dinesh karthik, IPL 2023

[ad_2]

Source link