पेट्रोल इंजन के साथ इलेक्ट्रिक मोटर से भी लैस होगी टाटा सिएरा, स्कॉर्पियो को देगी टक्कर

[ad_1]

हाइलाइट्स

टाटा सिएरा मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में लॉन्च की जाएगी.
भारत में इसकी टक्कर स्कॉर्पियो एन से होने वाली है.
यह मिड साइज एसयूवी कई आधुनिक फीचर्स से लैस होगी.

नई दिल्ली. ऑल न्यू टाटा सिएरा एसयूवी ने हाल ही में ऑटो एक्सपो 2023 (Auto Expo 2023) में अपने नियर प्रोडक्शन अवतार में नजर आई. इसका फाइनल प्रोडक्शन मॉडल 2025 में किसी समय सड़कों पर उतरेगा. टाटा के उत्पाद पोर्टफोलियो में, सिएरा सफारी एसयूवी के ऊपर प्लेस की जाएगी और इसके खिलाफ चुनौती पेश करेगी.

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन एक व्यापक बाजार को टारगेट करने के लिए, कंपनी इसे दो पावरट्रेन विकल्पों- पेट्रोल और इलेक्ट्रिक के साथ पेश करेगी. हालांकि, टाटा ने अभी इसके स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं किया है.

यह भी पढ़ें : टाटा की ‘बादशाहत’ को चुनौती देने आ रही नई ‘सस्ती’ इलेक्ट्रिक कार, जानें कब होगी लॉन्च

नेक्सॉन ईवी मैक्स से ज्यादा पावरफुल
उम्मीद की जा रही है कि सिएरा इलेक्ट्रिक में टाटा नेक्सॉन ईवी मैक्स (Tata Nexon) से अधिक क्षमता वाला बैटरी पैक होगा. बाद वाला 40.5kWh बैटरी पैक के साथ आता है जो एक बार चार्ज करने पर ARAI अप्रूव्ड 437km की रेंज ऑफर करता है. इसमें एक इलेक्ट्रिक मोटर भी है. सेटअप 143bhp की अधिकतम पावर और 250Nm का टार्क प्रदान करता है. नया टाटा सिएरा पेट्रोल संस्करण कंपनी के नए टर्बोचार्ज्ड गैसोलीन मोटर्स में से एक का उपयोग कर सकता है जो ऑटो एक्सपो 2023 में सामने आया था.

इंजन और पावर
जैसा कि आप जानते हैं, घरेलू निर्माता ने 1.2L, 3-सिलेंडर और 1.5L, 4-सिलेंडर पेट्रोल यूनिट्स को पेश किया गया, जो क्रमशः 225Nm के साथ 125PS और 280Nm के साथ 170PS का पावर प्रदान करती हैं. जबकि पूर्व का उपयोग नेक्सॉन सबकॉम्पैक्ट एसयूवी में भी किया जा सकता है, बाद वाला हैरियर और सफारी पेट्रोल मॉडल्स को पावर दे सकता है.

यह भी पढ़ें : डीजल-पेट्रोल की छुट्टी, हाइड्रोजन से चलती है यह कार, 640 किमी की ताबड़तोड़ रेंज

ये फीचर्स भी मौजूद
डिजाइन और स्टाइलिंग के मामले में, टाटा सिएरा पेट्रोल अपने इलेक्ट्रिक वर्जन से थोड़ा अलग होगा. प्रोडक्शन के लिए तैयार संस्करण हाल ही में प्रदर्शित मॉडल के अनुरूप रहने की संभावना है. सिएरा ईवी में एक नया फॉक्स ग्रिल, स्पोर्टी फ्रंट बम्पर, क्रोम स्ट्रिप से जुड़े स्लीक हेडलैंप, ड्यूल-टोन व्हील्स, ब्लैक-आउट सी और डी पिलर और एक बड़ा ग्लासहाउस है.

Tags: Auto Expo, Auto News, Car Bike News, Tata Motors

[ad_2]

Source link