पंजाब: कोरोना के खतरे पर सीएम भगवंत मान ने की समीक्षा, मास्क पहनने की अपील

[ad_1]

चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को यहां कोविड-19 संबंधी स्थिति की समीक्षा के लिए बैठक की. उन्होंने कुछ देशों में संक्रमण के मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने का आग्रह किया. मान ने कहा कि राज्य सरकार किसी भी अप्रत्याशित चुनौती से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है. मान ने कहा कि उपायुक्तों को निर्देश दिया गया है कि वे अपने-अपने जिलों में व्यवस्थाओं की लगातार समीक्षा करें तथा सरकार राज्य स्तरीय कोविड नियंत्रण कक्ष स्थापित करेगी.

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने लोगों से सार्वजनिक स्थानों, शैक्षणिक संस्थानों, सरकारी और निजी कार्यालयों, सभाओं और मॉल आदि में मास्क पहनने का आग्रह किया. बयान के अनुसार, मान ने कहा कि कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए आवश्यक एहतियाती कदमों का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए, जैसे कि सामाजिक दूरी बनाए रखना, श्वसन संबंधी शिष्टाचार अपनाना और सार्वजनिक स्थानों पर नहीं थूकना.

भगवंत मान ने स्वास्थ्य विभाग से यह सुनिश्चित करने को कहा कि कोविड-19 जैसे लक्षण वाले हर व्यक्ति की जांच की जाए और प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए. बयान में कहा गया है कि कोविड-19 की जांच करने वाले सभी अस्पतालों, प्रयोगशालाओं एवं केंद्रों को पंजाब सरकार के ‘कोवा’ पोर्टल पर जांच और उसके परिणाम का विवरण साझा करना होगा.

मान ने कहा कि जिन लोगों ने अभी तक कोविड-19 टीकों की दूसरी एवं एहतियाती खुराक नहीं ली है, उन्हें जल्द से जल्द इसे लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि संक्रमित सभी रोगियों का संपूर्ण जीनोम अनुक्रमण सुनिश्चित किया जाना चाहिए. मान ने कहा कि राज्य में ऑक्सीजन की सुविधा सहित बिस्तरों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की गई है.

Tags: CM Bhagwant Mann, Corona infection, Covid 19 Alert, Punjab news

[ad_2]

Source link