नए E-स्कूटर की टेस्टिंग, एक चार्ज में 180 किलोमीटर चलने की खबरें, किस कंपनी का? लोग लगा रहे अंदाजा

[ad_1]

हाइलाइट्स

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में काफी बढ़ोतरी देखी गई है.
कंपनियां पेट्रोल टू-व्हीलर के साथ-साथ EV भी लॉन्च कर रही हैं.
स्पॉट किए गए स्कूटर की पहचान रिवर ईवी के रूप में हुई है.

नई दिल्ली. भारत में पिछले कुछ सालों में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग काफी तेजी बढ़ी है. यह साल दर साल बढ़ती जा रही है. खास तौर पर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में काफी बढ़ोतरी देखी गई है. यही वजह है कि अब कई दिग्गज कंपनियां पेट्रोल टू-व्हीलर के साथ-साथ इलेक्ट्रिक वाहन में बाजार में उतार रहे हैं. हाल के दिनों में कई कई कंपनियों ने भी इस सेगमेंट में एंट्री की है. इनमें ओला और एथर जैसे कई नाम शामिल हैं. ये कंपनियां इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेगमेंट में अपनी पहचान बना रही हैं.

अब नए साल 2023 में कई नई कंपनियां इस सेगमेंट में एंट्री करने जा रही हैं. उनमें से एक ईवी कंपनी रिवर (River) हो सकती है. बैंगलोर स्थित यह स्टार्टअप वर्तमान में एक प्रोटोटाइप इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्टिंग कर रहा है. उसी के स्पाई शॉट्स अब इंटरनेट पर लीक हो गए हैं.

ये भी पढ़ें-  50 साल बाद नए अवतार में वापस आ रही ये गाड़ी, कभी हर भारतीय का सपना था इसे खरीदना

कैसा है स्कूटर का डिजाइन?
स्पॉट किए गए टेस्टिंग स्कूटर की पहचान रिवर के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के रूप में कई गई है. हालांकि, कंपनी की तरफ से इसकी कोई पुष्टि नहीं की गई है. इसका डिजाइन यामाहा नियो के इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरह लगता है. इसमें बाहर की तरह एक जैसी दिखनी वाली चतुर्भुज एलईडी डीआरएल और उनके अंदर हेडलाइट एलिमेंट के साथ कुछ समान फ्रंट एप्रन डिजाइन मिलता है.

ये भी पढ़ें-इस नंबर प्लेट के लिए कटेगा ₹10,000 का चालान, नया रूल 1 जनवरी से लागू, देखें कितना आएगा खर्च?

शार्प डिजाइन के साथ आएगा स्कूटर
टेस्ट हो रहे स्कूटर को जब देखा गया, तब वह पूरी तरह से कैमफ्लाश यानी एक तरह के छलावरण से ढका हुआ था. यामाहा नियो स्कूटर के अलग रिवर का इलेक्ट्रिक स्कूटर रगिड डिजाइन में दिख रहा है. इसके साइड प्रोफाइल की बात करें तो इसमें ब्लैक एलिमेंट वाले साइड पैनल देखे जा सकते हैं. इसके अलावा सिंगल-पीस ग्रैब हैंडल है, जिसमें लगेज रैक लगाने का भी जुगाड़ है.

क्या होगी स्कूटर की रेंज?
इलेक्ट्रिक स्कूटर के पीछे की नंबर प्लेट होल्डर को इस ग्रैबिएल से जिप से बांधा गया है. हालांकि, प्रोडक्शन स्पेक मॉडल में इसे बेहतर तरके से व्यवस्थित किया जाएगा. स्कूटर में एक होरिजोंटली रखी गई फ्रीस्टैंडिंग डिजिटल डिस्प्ले है, जो एक टचस्क्रीन यूनिट होने की संभावना है और इस स्कूटर का इंस्ट्रूमेंटेशन बनाती है. बैटरी और रेंज के बारे में कुछ पता नहीं चल सकता है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, Electric Scooter, Electric vehicle, Electric Vehicles, Scooter

[ad_2]

Source link