दुनिया आईपीएल में मस्त… चेतेश्वर पुजारा ने सात समंदर पार ठोका शतक, बजाया अपना डंका

[ad_1]

हाइलाइट्स

चेतेश्वर पुजारा काउंटी में ससेक्स टीम की कप्तानी कर रहे हैं
पुजारा के शतकीय पारी के दम पर ससेक्स ने कसा शिकंजा

नई दिल्ली. भारतीय टेस्ट टीम की नई ‘दीवार’ कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) आईपीएल से दूर इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. पुजारा को हाल में ससेक्स (Sussex) टीम ने कप्तान नियुक्त किया है. भारत के इस सबसे भरोसेमंद बैटर ने डरहम के खिलाफ काउंटी चैंपियनशिप डिविजन टू मैच के दूसरे दिन शानदार शतक जड़ा. पुजारा की कप्तानी पारी के दम पर ससेक्स टीम ने डरहम को करारा जवाब दिया है. पुजारा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशप फाइनल से पहले काउंटी में अपनी तैयारियों को मूर्त रूप दे रहे हैं. भारत को जून में ऑस्ट्रेलिया से डब्ल्यूटीसी के फाइनल में भिड़ना है.

चेतेश्वर पुजारा ने चौके के जरिए अपना शतक पूरा किया. उन्होंने पारी के 55वें ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका जड़कर अपना स्कोर 100 पर पहुंचाया. उन्होंने 133 गेंदों पर शतक जड़ा. पुजारा ने इस दौरान 12 चौके और एक छक्का लगाया. इससे पहले डरहम ने पहली पारी में 376 रन बनाए. डरहम की ओर से माइकल जोंस ने सबसे अधिक 87 रन बनाए जबकि कप्तान एलेक्स लीस ने 79 रन की पारी खेली.

यह भी पढ़ें:दिल्ली कैपिटल्स को झटका, धाकड़ ऑलराउंडर लौटा ऑस्ट्रेलिया, नहीं खेल पाएगा कम से कम 2 मैच

पुजारा के लिए पिछला काउंटी सीजन धमाकेदार रहा था
दाएं हाथ के अनुभवी बैटर चेतेश्वर पुजारा के लिए पिछला काउंटी सीजन शानदार रहा था. उन्होंने पिछले काउंटी सीजन में ससेक्स की ओर से खेलते हुए 8 मैचों में 1094 रन जुटाए थे. पुजारा ने ससेक्स के लिए पहली बार पिछली बार ही खेला था और इस टीम के लिए डेब्यू करते हुए उन्होंने धमाल मचा दिया था.

चेतेश्ववर पुजारा ने भारत की ओर से 100 से ज्यादा टेस्ट खेले हैं
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच डब्यूटीसीसी का फाइनल मैच 7 जून से खेला जाएगा. इस अहम मुकाबले से पहले पुजारा का शतक जड़ना भारतीय टीम के लिए शुभ संकेत है. पुजारा ने हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में करियर का 100वां टेस्ट मैच खेला था. उन्होंने भारत की ओर से अभी तक 102 टेस्ट और 5 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं. टेस्ट में पुजारा ने 19 शतकों की मदद से 7154 रन बनाए हैं वहीं वनडे में उनके नाम 51 रन दर्ज हैं.

Tags: Cheteshwar Pujara, County cricket, Sussex, WTC Final

[ad_2]

Source link