डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले राहुल द्रविड़ का लंदन से आया बड़ा बयान, बोले- आईसीसी ट्रॉफी जीतने का दबाव…

[ad_1]

लंदन. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final 2023)  द ओवल में खेला जाएगा. टीम इंडिया को आईसीसी ट्रॉफी जीते हुए 10 साल हो चुके हैं. बावजूद इसके सोमवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का कहना है कि फाइनल को लेकर उनकी टीम पर किसी तरह का कोई दबाव नहीं है. भारतीय टीम लगातार दूसरी बार डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंची है जहां उसका सामना पहली बार कंगारुओं से होगा. दोनों टीमें ओवल में पहली बार आमने सामने होंगी.

राहुल द्रविड़ ने कहा कि ट्रॉफी जीतना अच्छा होगा जिसके लिए टीम पिछले दो वर्षों से कड़ी मेहनत कर रही है. भारत 2021 में डब्ल्यूटीसी फाइनल में न्यूजीलैंड से हार गया था जबकि आईसीसी के अन्य टूर्नामेंट में वह नॉकआउट चरण में हारता रहा है. द्रविड़ ने कहा,‘नहीं हम पर किसी तरह का दबाव नहीं है. मेरे कहने का मतलब है कि आईसीसी ट्रॉफी जीतने का प्रयास करने का हम किसी तरह का दबाव महसूस नहीं कर रहे हैं. निश्चित तौर पर ट्रॉफी जीतना अच्छा होगा. आईसीसी टूर्नामेंट जीतने में सक्षम होना निश्चित तौर पर अच्छा होगा. लेकिन इस संदर्भ में आपको यह भी देखना होगा कि यह दो साल की कड़ी मेहनत का चरम है. कई सफलताएं हासिल करने के बाद ही आप यहां तक पहुंचते हैं.’इसलिए हमारे पास कई सकारात्मक पहलू हैं. ऑस्ट्रेलिया से सीरीज जीतना, यहां सीरीज ड्रॉ कराना, हर जगह कड़ी प्रतिस्पर्धा करना जो इस टीम के पास है.’

हमने सोचा कि एक-दो रणजी मैच खेल लेगा… तो कहीं नौकरी मिल जाएगी, इशान किशन के पिता ने क्यों कहा ऐसा?

भारतीय खिलाड़ी आईपीएल खेलकर सीधे लंदन पहुंचे हैं. टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए टी20 फॉर्मेट से टेस्ट में लौटना बड़ी चुनौती होगी. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम के पास इतिहास रचने का मौका है. टीम इंडिया के लिए लंदन की परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाना आसाना नहीं होगा.

(इनपुट – भाषा)

Tags: Rahul Dravid, Team india, WTC Final

[ad_2]

Source link