टीम इंडिया में मिडिल ऑर्डर की जंग तेज, लगातार दूसरा शतक ठोक बैटर ने बढ़ाया सेलेक्टर्स का सिरदर्द

[ad_1]

हाइलाइट्स

इंडिया ए की ओर से रजत पाटीदार 140 रन बनाकर डटे हुए हैं
रजत पाटीदार ने प्रैक्टिस मैच में भी इसी टीम के खिलाफ सैकड़ा बनाया था

नई दिल्ली. रजत पाटीदार को इंग्लैंड के खिलाफ बेशक शुरुआती 2 मैचों के लिए चुनी गई टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली हो, बावजूद इसके उन्होंने हार नहीं मानी है. अहमदाबाद में जारी पहले अनऑफिशियल टेस्ट मैच में रजत ने इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ धमाकेदार सैकड़ा जड़ इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाकी बचे 3 टेस्ट मैचों के लिए टीम में अपना दावा ठोक दिया है. रजत ने मिडिल ऑर्डर में सेलेक्टर्स का सिरदर्द बढ़ा दिया है. आईपीएल में आरसीबी की ओर से खेलने वाले रजत ने लगातार दूसरा सैकड़ा जड़ा है. इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में भी शतक ठोककर चयनकर्ताओं को ध्यान अपनी ओर खिंचने का प्रयास किया था.

रजत पाटीदार (Rajat Patidar) 132 गेंदों पर 18 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 140 रन बनाकर नाबाद हैं. वह 91 गेंदों पर 83 रन बनाकर खेल रहे थे. इसके बाद उन्होंने लगातार 3 छक्के लगाकर अपनी सेंचुरी पूरी की. जिस भारतीय पारी में कोई भी बल्लेबाज 30 रन को पार नहीं कर पाया वहा पाटीदार ने 94 गेंदों पर शतक जड़कर धमाका कर दिया. इससे पहले इंग्लैंड लॉयंस (India A vs England Lions) के खिलाफ रजत ने प्रैक्टिस मैच में 141 गेंदों पर 111 रन बनाए थे जिसमें 18 चौके और एक छक्का शामिल था.

U19 वर्ल्ड कप 2024 में भाई भतीजों की फौज, स्टार क्रिकेटर का बेटा भी ठोकेगा ताल

टी20 सीरीज खत्म, 2 दिन के ब्रेक पर टीम इंडिया, 20 को हैदराबाद में एकजुट होंगे खिलाड़ी, टेस्ट सीरीज की करेंगे तैयारी

इंग्लैंड लॉयंस ने 553 रन पर घोषित की पारी
इंग्लैंड लॉयंस ने अपनी पहली पारी 8 विकेट पर 553 रन पर घोषित की. इंग्लैंड की ओर से ओपनर कीटन जेनिंग्स ने 188 गेंदों पर 20 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 154 रन की पारी खेली वहीं कप्तान जोश बोहनोन ने भी 182 गेंदों पर 125 रन की पारी खेलकर टीम को बड़े स्कोर पर पहुंचाया.

इंडिया ए ने 8 विकेट पर बनाए 215 रन
इंडिया ए की शुरुआत बेहद खराब रही. ओपनर साई सुदर्शन खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए. कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन भी 4 रन बनाकर चलते बने. तीसरे नंबर पर उतरे रजत पाटीदार ने इसके बाद एक छोर संभाले रखा. सरफराज खान सिर्फ चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए वहीं प्रदोष रंजन पॉल खाता भी नहीं खोल सके. केएस भरत 15 रन, मानव सुतार शून्य, पुलकित नारंग 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे. तुषार देशपांडे ने 23 रन का योगदान दिया. दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर इंडिया ए ने 8 विकेट के नुकसान पर 215 रन बना लिए हैं. भारतीय टीम अभी भी इंग्लैंड लॉयंस के पहली पारी से 338 रन पीछे है. हालांकि एक छोर पर अभी भी रजत पाटीदार डटे हुए हैं.

Tags: IND vs ENG, India a, India Vs England

[ad_2]

Source link