चूरू में भी मिलते हैं पहाड़गंज के फेसम छोले भटोरे, लाजवाब टेस्ट के चलते स्वाद के चलते उमड़ती है भीड़

[ad_1]

 नरेश पारीक/ चूरू. अगर आप चूरू में हो और आप पहाड़गंज के छोले भटूरे खाने के शौकीन हो तो निराश ना हो. दिल्ली के पहाड़गंज के मशहूर छोले भटूरों का स्वाद आप चूरू में भी चख सकते हो जी हां चूरू जिला मुख्यालय के नए बस स्टैंड के पास यहां दो ठेले लगते हैं और दोनो ही ठेलों पर लिखा है पहाड़गंज के मशहूर छोले भटूरे.

पहाड़गंज के इन छोले भटूरों के स्वाद की ग्वाही यहां पर लगने वाली भीड़ देती है, जहां अपनी बारी का इंतजार करते रहते हैं ग्राहक.सुबह दस बजे से शाम 5 बजे तक आपकों इन ठेलों पर ग्राहकों का जमावड़ा लगा हुआ ही नजर आएगा. हालांकि एक हकीकत ये भी है कि पहाड़गंज के इन छोले भटूरों को मशहूर करने वाले ये कारीगर पहाड़गंज के नहीं बल्कि खुद यूपी के है जो पिछले करीब 11 सालो से यहां इन छोले भटूरों का ठेला लगाते हैं.

20 रुपए में छोले भटूरे, 30 रुपए में नान
महंगाई के इस दौर में बाहर से आने वाला एक आम आदमी भी इन छोले भटूरों के स्वाद के साथ नान का स्वाद काफी कम दामों में ले सकता है. यहां 20 रुपए प्लेट में आपको छोले और दो भटूरे मिलेंगे और साथ मे सलाद तो वहीं अगर आप अगर कम दामों में नान खाना चाहते हो तो वह भी यहां आपको महज 30 रुपए प्लेट में मिलेगा और साथ मे पनीर की सब्जी.

ठेले पर भीड़ की दो मुख्य वजह
छोले भटूरों के इन ठेलो पर दिनभर ग्राहकों का तांता लगा रहता है जिसकी दो मुख्य वजह है पहली ये की इन छोले भटूरों का स्वाद जिसने एक बार चख लिया वह यहां बार-बार आएगा और दूसरी ये की पास ही में जिला अस्पताल और बस स्टैंड है और नजदीक में ही कई दफ़्तर है ऐसे में कम दाम में आप स्वाद के साथ अपना पेट भर सकते हो.

11 सालो से लग रहा यहां ठेला
शहर के नए बस स्टैंड के पास पिछले 11 सालों से पहाड़गंज के इन छोले भटूरों के ठेले लग रहे हैं. यहां काम करने वाले उत्तरप्रदेश निवासी वीरेंद्र ने बताया कि इन दोनो ठेलो पर करीब 15 लोग काम करते हैं और लगभग सभी लोग उत्तरप्रदेश के है तो यहां छोले भटूरों का स्वाद चख रहे डाबला निवासी मनोज प्रजापत ने बताया कि वह पिछले लंबे समय से यहां इन छोले भटूरों का स्वाद चखने आते हैं.

Tags: Food 18, Hindi news, Local18

[ad_2]

Source link