गोधरा में दो समुदायों के बीच पथराव, 10 लोग गिरफ्तार, सड़क से गुजरने पर रोका तो मचा बवाल – News18 हिंदी

[ad_1]

गोधरा. गुजरात (Gujarat) के पंचमहल जिले (Panchmahal District) के गोधरा (Godhra) कस्बे में एक सड़क पर से गुजरने को लेकर दो समुदायों के सदस्यों के बीच झड़प हो गई. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सोमवार शाम हुई झड़प में एक शख्स घायल हो गया और पुलिस ने घटना के संबंध में मंगलवार को 10 लोगों को गिरफ्तार किया. अधिकारी ने कहा कि कादरखान पठान की शिकायत पर दर्ज एक एफआईआर के मुताबिक एक आरोपी मित्रंग परमार और कुछ अन्य लोगों ने अपने इलाके से गुजरने वाली एक सड़क का इस्तेमाल करने पर उसे रोक लिया और उस सड़क पर से आने-जाने से मना किया.

पठान ने दावा किया कि जिस सड़क का वह अक्सर इस्तेमाल करता था, वह रेलवे अंडरपास को बनाए जाने के कारण बंद थी. अधिकारी ने कहा कि पठान ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि वह सोमवार शाम अपनी मोटरसाइकिल पर सड़क से गुजर रहा था, तभी परमार ने उसे उधर से जाने से रोका. इसे लेकर उनके बीच बहस हो गई. अधिकारी ने बताया कि इसके बाद झगड़ा बढ़ गया और दोनों समुदायों के सदस्यों ने एक-दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया. इस घटना में एक शख्स घायल हो गया. हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची.

Godhra Train Burring Case: गोधरा ट्रेन अग्नि कांड में उम्रकैद की सजा काट रहे 8 दोषियों को सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत 

गोधरा में पत्थरबाजी इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. पुलिस अधिकारी ने कहा कि दोनों पक्षों की शिकायतों के आधार पर दो एफआईआर दर्ज की गई. जिसमें दोनों समुदायों के पांच-पांच आरोपियों को नामजद किया गया है. उन्होंने बताया कि एक एफआईआर में परमार ने पठान और चार अन्य लोगों पर गैरकानूनी तरीके से जमा होने, गालियां देने और पिटाई करने का आरोप लगाया. पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 335 (चोट पहुंचाना), 504 (शांति भंग करने के लिए जानबूझकर अपमान), 143, 149 (गैरकानूनी तरीके से जमा होना) और 147 (दंगा) के तहत दोनों समुदायों के पांच-पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

Tags: Godhra, Gujarat, Gujarat news, Gujarat News Today

[ad_2]

Source link