क्रिकेटर ने ICU से पिता को लिखा लेटर, मुझे खेलने से मत रोकना, लेकिन जिंदगी की जंग…

[ad_1]

नई दिल्ली. हिमाचल प्रदेश के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ शर्मा (Sidharth Sharma) की पिछले दिनों मौत हो गई. वे सिर्फ 28 साल के थे और टीम इंडिया (Team India) से खेलने का सपना देख रहे थे. करीब 2 हफ्ते तक वेंटिलेटर पर रहने के बाद उन्होंने दम तोड़ा. तबीयत खराब होने के बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया था, वे यहां बोल नहीं पा रहे थे. लेकिन तब भी उन्होंने क्रिकेट खेलने की इच्छा जताई थी और इसे लेकर उन्होंने पिता को लेटर भी लिखा. हालांकि यह सपना पूरा नहीं हो सका. उन्होंने रणजी ट्रॉफी का अंतिम मुकाबला दिसंबर में बंगाल के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डंस पर खेला था और पारी में 5 विकेट सहित कुल 7 विकेट झटके थे.

सिद्धार्थ शर्मा रणजी ट्रॉफी के मुकाबले खेले के लिए पूरी तरह फिट थे. 2017-18 में उन्होंने फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था. स्पोर्ट्स स्टार से बात करते हुए सिद्धार्थ के साथी खिलाड़ी प्रशांत चोपड़ा ने बताया, जब सिद्धार्थ आईसीयू में था, तो वह होश में तो था, लेकिन बोल नहीं सकता था. इसलिए उसने नर्स से कागज लाने को कहा और उसने पिता को लेटर लिखा. सिद्धार्थ ने लिखा, आप मुझे क्रिकेट खेलने से रोकना मत. मुझे खेलने देना. हमारे मैनेजर वहां थे और जब उन्होंने हमें यह बात तो हम अपने आंसू नहीं रोक सके. हालांकि सिद्धार्थ इसके बाद मैदान पर दोबारा नहीं उतर सके.

पिता हैं आर्मी में
सिद्धार्थ शर्मा के पिता आर्मी में हैं और वे नहीं चाहते थे कि सिद्धार्थ क्रिकेट खेले. प्रशांत चोपड़ा ने कहा कि हम उसे लव चार्जर कहते थे. वह इस सॉन्ग पर अधिकतर नाचता था. इस कारण सब उसे इसी नाम से पुकारने लगे थे. उसने जब रणजी ट्रॉफी में डेब्यू किया, तो वह मेरा रूममेट था. लेकिन फिर वह कुछ समय के लिए बाहर हो गया. उन्होंने बताया कि इसके बाद सिद्धार्थ ने वापसी की और विजय हजारे ट्रॉफी के नॉकआउट के दौरान महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. उसने हमें चैंपियन बनाने में भी अहम रोल निभाया.

भारत के नंबर-1 बल्लेबाज ने दोस्त से कराई बहन की शादी, जीजा और साले कप्तान भी बने

सिद्धार्थ शर्मा ने 6 फर्स्ट क्लास मैच में 22 की औसत से 25 विकेट झटके. 69 रन देकर 5 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा. वहीं लिस्ट-ए क्रिकेट की बात करें, ताे उन्होंने 6 मैच में 8 विकेट अपने नाम किए. बीसीसीआई सहित कई भारतीय दिग्गजों ने सिद्धार्थ की मौत पर दुख जताया. टीम के साथ खिलाड़ी अभी भी सदमे में हैं.

Tags: BCCI, Ranji Trophy, Team india

[ad_2]

Source link