क्या देश से भाग गया अमृतपाल? उत्तराखंड से नेपाल बॉर्डर तक तलाशी अभियान तेज, BSF को अलर्ट जारी

[ad_1]

नई दिल्ली. भगौड़े अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) को लेकर उत्तराखंड में भी फिर से तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है. सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) को धारचूला में भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट किया गया है. पंजाब पुलिस (Punjab Police) और केंद्रीय जांच एजेंसियों ने सीमा सुरक्षा बल को अलर्ट जारी किया है. बॉर्डर पर आने-जाने वाले लोगों पर विशेष नजर रखी जा रही है. बीएसएफ ने झूलाघाट, बलुवाकोट, जौलजीबी समेत नेपाल सीमा से सटे इलाकों में चौकसी बढ़ा दी है. इसके लिए खोजी कुत्तों भी मदद ली जा रही है.

इससे पहले खालिस्तान समर्थक कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह के फरार होने के बाद शनिवार को एक नया सीसीटीवी फुटेज सामने आया था, जिसमें वह कथित तौर पर जैकेट व पतलून पहने और मोबाइल फोन पर बात करते हुए नजर आ रहा था. इस फुटेज के बारे में पुलिस की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. फुटेज किस तारीख का है, यह जानकारी नहीं मिल पाई है.

एक हफ्ते से फरार है अमृतपाल
फुटेज में ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के प्रमुख अमृतपाल को सफेद कपड़े से अपना चेहरा ढंके हुए एक बैग पकड़े देखा जा सकता है. फुटेज में उसके करीबी सहयोगी पापलप्रीत सिंह को भी देखा जा सकता है. उसी जगह के एक दूसरे फुटेज में अमृतपाल सिंह को चश्मा लगाए सड़क पर चलते और फोन पर बात करते देखा जा सकता है.

अमृतपाल अपने और वारिस पंजाब दे संगठन के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई के बाद एक हफ्ते से फरार है.

19 मार्च को हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले के शाहबाद में कथित रूप से एक महिला के घर पर अमृतपाल और पापलप्रीत के होने के बारे में पता चला था, लेकिन उसके बाद से उनके ठिकाने के बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है. बलजीत कौर नामक महिला को गुरुवार को पकड़ लिया गया था. पंजाब पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

Tags: Amritpal Singh, Khalistan, Punjab Police

[ad_2]

Source link