कैसे पहचाने शर्ट लड़के का है या लड़की का… बस इतना सा है अतंर, अच्छे-अच्छे नहीं दे पाते इसका जवाब

[ad_1]

Difference Between Male And Female Shirt: लड़के और लड़कियों के कुछ कपड़े ऐसे होते हैं जिनका अंतर बताना मुश्किल होता है कि ये लड़के का है या लड़की का. ऐसे ही शर्ट होता है, जिसका फर्क अच्छे-अच्छे नहीं बता पाते हैं कि ये लड़के का है या लड़की का. आज हम आपके इस कंफ्यूजन को दूर कर देंगे.

इसका फर्क बहुत छोटा सा है. पुरुषों के शर्ट में दाईं तरफ बटन होते हैं जबकि, महिलाओं के साथ इसका उल्टा है, महिलाओं के शर्ट में बटन बाईं तरफ होते हैं. हालांकि यह जरूरी नहीं कि ऐसा हो. लेकिन फिर भी महिलाओं के जितने भी शर्ट बनते हैं उसमें बटन को दाईं तरफ स्टिच किया जाता है.

लड़कियों का शर्ट कैसे बना अलग 
इस तरह के शर्ट के फैशन को विक्टोरियन जमाने से जोड़ा जाता है. कहा जाता है कि जब उस जमाने की महिलाएं घुड़सवारी करती थी तो उनकी सहूलियत के लिए शर्ट के बटन को लेफ्ट साइड लगाया जाता था ताकि वह हवा में उड़े नहीं. ऐसा इसलिए भी क्योंकि महिलाएं राइट साइड बैठती थीं और हवा के कारण उनकी शर्ट खुलने का डर होता था. इसके अलावा एलीट क्लास की महिलाओं को कपड़े पहनाने के लिए लोग होते थे और उनके वजह से इसे बाएं ओर सिला जाता था और तब से ही ऐसा फैशन हो गया.

यह भी पढ़ें: Holi 2024: कैसे उतारे भांग का नशा? घर में रखी ये चीजें जल्दी लाएंगी होश, जान लें उपाय

कैसे पहचाने शर्ट लड़के का है या लड़की का... बस इतना सा है अतंर, अच्छे-अच्छे नहीं दे पाते इसका जवाब

एक और अंतर
बटन के अलावा एक और बड़ा अंतर है. महिलाओं के शर्ट में जेब नहीं होता है. हालांकि ऐसा अब जरूरी नहीं है. अब फैशन बदलता जा रहा है, लेकिन फिर भी लड़कियों के शर्ट में आपको जेब देखने को कम मिलेगा. वहीं लड़को के शर्ट में आपको जेब मिलेगा.

Tags: Lifestyle, Shocking news

[ad_2]

Source link