कैलिस के अर्धशतक पर थरंगा-दिलशान की पारी भारी , शाहिद अफरीदी की टीम बनी चैंपियन

[ad_1]

हाइलाइट्स

लीजेंड्स लीग क्रिकेट मास्टर्स का फाइनल दोहा में खेला गया
वर्ल्ड जॉयंट्स ने पहले बैटिंंग करते हुए 147 रन बनाए

नई दिल्ली. शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi)की कप्तानी वाली एशिया लॉयंस टीम ने वर्ल्ड जॉयंट्स (World Giants) को हराकर लीजेंड्स लीग क्रिकेट खिताब जीत लिया. खिताबी मुकाबले में एशिया लॉयंस ने वर्ल्ड जॉयंट्स (Asia Lions vs World Giants)  को 7 विकेट से हराया. वर्ल्ड जॉयंट्स की ओर से रखे गए 148 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी एशिया लॉयंस ने 16.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर जीत दर्ज की. एशिया लॉयंस की ओर से श्रीलंका के पूर्व ओपनर उपुल थरंगा और तिलकरत्ने दिलशान ने 115 रन की साझेदारी कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. एशिया लॉयंस की ओर से खेल रहे बांग्लादेश के पूर्व स्पिनर अब्दुर रज्जाक को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

इससे पहले वर्ल्ड जॉयंट्स टीम के कप्तान शेन वॉटसन ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया. वर्ल्ड जॉयंट्स ने साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक कैलिस के 78 और रॉस टेलर के 32 रन की बदौलत 20 ओवर मे 4 विकेट पर 147 रन बनाए. ओपनर लेंड्ल सिमंस 17 रन बनाकर रनआउट हुए. कप्तान शेन वॉटसन (Shane Watson) खाता भी नहीं खोल सके. एशिया लॉयंस की ओर से अब्दुर रज्जाक ने 4 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट चटकाए.

यह भी पढ़ें:आईपीएल में किस गेंदबाज ने ली है सबसे ज्यादा हैट्रिक, कितने भारतीय शामिल, चौंका सकता है एक नाम

बिन शादी पिता बने 5 क्रिकेटर, किसी का हुआ तलाक तो कोई निभा रहा सात वचन, 2 भारतीय शामिल

दिलशान और थरंगा ने जोड़े 115 रन
148 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी एशिया लॉयंस टीम को उपुल थरंगा और तिलकरत्ने दिलशान की जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 115 रन की साझेदारी की. दिलशान 42 गेंदों पर 58 रन बनाकर आउट हुए जबकि थरंगा ने 28 गेंदों पर 57 रन की पारी खेली. थरंगा ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान 5 चौके और 3 छक्के लगाए जबकि दिलशान ने 8 चौके जड़े. वर्ल्ड जॉयंट्स की ओर से ब्रेट ली, मोंटी पनेसर और समित पटेल ने एक एक विकेट लिए.

दामाद के बाद ससुर की टीम बनी चैंपियन
दामाद के बाद ससुर ने भी अपनी टीम को चैंपियन बनाया. एक दिन पहले शाहिद अफरीदी के दामाद शाहीन अफरीदी ने अपनी कप्तानी में लाहौर कलंदर्स को पाकिस्तान सुपर लीग चैंपियन बनाया था. अब ससुर ने यानी शाहिद अफरीदी ने अपनी अगुआई में एशिया लॉयंस को लीजेंड्स लीग क्रिकेट मास्टर्स खिताब दिलाकर खूब वाहवाही बटोरी है. ससुर और दामाद की जोड़ी ने क्रिकेट के मैदान पर खिताबी जीत से तहलका मचा दिया है.

Tags: Legends League Cricket, Shahid afridi

[ad_2]

Source link