एक पारी में 17 छक्के और 13 चौके, IPL में 3 मैच जो बना बुरा सपना, अब कभी नहीं वो धुरंधर नहीं उतरेंगे खेलने

[ad_1]

हाइलाइट्स

क्रिस गेल के नाम आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड
एक पारी के दौरान सबसे ज्यादा 17 छक्के लगाने का रिकॉर्ड

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग ने टी20 के रोमांच को और भी ज्याद बढ़ा दिया है. इस टूर्नामेंट के आगाज के साथ ही एक नए युग की शुरुआत हुई थी. 2008 में आईपीएल शुरू हुआ और इसके बाद देखते ही देखते यह पूरी दुनिया में पॉपुलर हो गया. एक बढ़कर एक बल्लेबाज इस टूर्नामेंट में खेलने उतरे हैं और एक के बढ़कर एक पारियों का मजा दर्शकों ने उठाया है. टूर्नामेंट की विस्फोटक पारियों की बात करें तो सभी जानते हैं कि क्रिस गेल के 175 रन की पारी लिस्ट में सबसे उपर है लेकिन उसके आगे जिन खिलाड़ियों का नाम है हम उनके बारे में भी जान लेते है.

इंडियन प्रीमियर लीग की विस्फोटक पारियों में जमकर चौकों और छक्कों की बरसात हुई है. टूर्नामेंट के इतिहास की सबसे तूफानी पारी के बारे में किसी को भी बताने की जरूरत शायद ही पड़ेगी. 2013 में क्रिस गेल के बल्ले से जो तूफान मैदान पर उठा था उसने सारे रिकॉर्ड को तहस नहस कर दिया. एक पारी में सबसे ज्यादा चौके और छक्के लगाने के मामले में इस पारी का आज भी कोई मुकाबला नहीं.

सबसे तूफानी आईपीएल पारी

क्रिस गेल द्वारा 2013 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से पुणे वॉरियर्स के खिलाफ नाबाद 175 रन की पारी में कुल 13 चौके और 17 छक्के देखने को मिले थे. यह टूर्नामेंट के इतिहास में पारी के दौरान सबसे ज्यादा बाउंड्री वारी इनिंग रही. दूसरे नंबर पर ब्रैंडन मैक्कुलम हैं कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से पहले सीजन में ही 10 चौके और 13 छ्क्के जमाते हुए इस धुरंधर ने नाबाद 158 रन बना डाले थे. तीसरे नंबर पर भी क्रिस गेल ही हैं. नाबाद 128 रन की पारी उन्होंने 2012 में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ खेली थी. इस पारी में 7 चौके और 13 छक्के जमाए थे.

Tags: Chris gayle, IPL 2023

[ad_2]

Source link