उधार के जूते से दिया था ट्रायल्स, भारतीय ने दी सात समंदर पार पनाह, तब पाकिस्तान को मिला हड्डी तोड़ गेंदबाज

[ad_1]

हाइलाइट्स

पाक

नई दिल्ली. पाकिस्तान तेज गेंदबाजों की खान है. हर दौर में पाकिस्तान की क्रिकेट टीम में तूफानी गेंदबाजों की पूरी फौज रही है. मौजूदा दौर में हारिस रउफ ऐसे गेंदबाज हैं, जो आसानी से 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. हालांकि, कम ही लोगों को पता होगा कि हारिस रउफ के प्रोफेशनल क्रिकेटर बनने की शुरुआत टेप बॉल क्रिकेट से हुई है. वो पहले शौकिया तौर पर क्रिकेट खेलते थे. लेकिन, लाहौर कलंदर्स के लिए दिए ट्रायल्स के बाद हारिस की जिंदगी बदल गई और उन्हें ये यकीन हुआ कि वो वाकई प्रोफेशनल क्रिकेटर बन सकते हैं.

हारिस रउफ ने हाल ही में क्रिकविक के पॉडकास्ट में टैप बॉल क्रिकेट से पाकिस्तान टीम तक पहुंचने के सफर के बारे में बताया था. हारिस के मुताबिक, “मैंने टेप बॉल क्रिकेट से शुरुआत की थी. उस वक्त में कॉलेज में पढ़ रहा था. फीस भरने के के साथ ही बाकी खर्चे भी उठाने पड़ते थे. तब मैंने टेप बॉल क्रिकेट खेलना शुरू किया था. जल्द ही मेरी पहचान तूफानी गेंदबाज के रूप में बन गई. इसके बाद मैं हर ओवर के लिए पैसे चार्ज करने लगा था. मैं एक ओवर के लिए 5 से 10 हजार रुपये लेता था. हालांकि, लाहौर कलंदर्स के ट्रायल्स के दौरान मुझे लगा कि मैं प्रोफेशनल क्रिकेटर बन सकता हूं.

उधार के जूते से रउफ ने ट्रायल्स दिए थे
हारिस रउफ ने अपने ट्रायल्स की कहानी सुनाते हुए कहा, “दोस्त को ट्रायल्स देना था. वो मुझे साथ लेकर गया था. उसने मुझसे कहा कि तुम भी ट्रायल्स दे दो. मेरे पास तब स्पाइक्स भी नहीं थे. मैंने मैदान में ही किसी से जूते मांगे और वो पहनकर गेंदबाजी की. मैं फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने वाले गेंदबाजों से भी तेज बॉल फेंक रहे थे. उसी वक्त मुझे लगा कि मैं प्रोफेशनल क्रिकेटर बन सकता हूं. यहीं से मेरे प्रोफेशनल क्रिकेटर बनने की शुरुआत हुई.”

भारतीय ने दी थी ऑस्ट्रेलिया में पनाह
लाहौर कलंदर्स में चुने जाने के बाद हारिस को ऑस्ट्रेलिया जाने का मौका मिला था. वहां के अनुभव के बारे में उन्होंने इस इंटरव्यू में बताया था, “मेरे लिए ऑस्ट्रेलिया में खेलना टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. बाकी खिलाड़ी लौट गए थे. मुझे वहां के क्लब से 6 महीने का कॉन्ट्रैक्ट मिला था. इसके बाद मैं वहां रूक गया था. लेकिन, मेरे लिए ये आसान नहीं था. क्योंकि मैं किसी को वहीं नहीं जानता था. उस दौर में वहां रह रहे पाकिस्तान के लोगों ने मेरी मदद की. वहीं, बिग बैश लीग में होबार्ट हरिकेंस के लिए खेलते वक्त एक भारतीय ने भी मुझे अपने कैमरे में रखा था. वो मैं आज तक नहीं भूला हूं”

10 साल पहले किया था IPL डेब्यू, 3 साल से था दूर, अब हार्दिक ने नेट बॉलर को दिया मौका, जीत चुका है पर्पल कैप

हार्दिक पंड्या गुजरात टाइटंस की कप्तानी संभालने को नहीं थे तैयार, फिर कैसे बदला मन? एक खास शख्स है वजह

पिछले साल हारिस ने टेस्ट डेब्यू किया था
बिग बैश लीग और फिर पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन के बाद हारिस को 2020 में पाकिस्तान की तरफ से वनडे और टी20 दोनों डेब्यू किया था. वहीं, पिछले साल दिसंबर में हारिस ने पाकिस्तान के लिए टेस्ट डेब्यू किया था. हालांकि, वो डेब्यू टेस्ट में ही चोटिल हो गए थे. हारिस ने पाकिस्तान के लिए अबतक 18 वनडे और 57 टी20 खेले हैं. इसमें उन्होंने क्रमश: 30 और 72 विकेट लिए हैं.

Tags: Haris Rauf, Pakistan cricket team, Pakistan super league

[ad_2]

Source link