उद्धव ठाकरे को एक और बड़ा झटका, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री दीपक सावंत एकनाथ शिंदे टीम में शामिल

[ad_1]

हाइलाइट्स

उद्धव ठाकरे की पार्टी को लगा फिर बड़ा झटका
दीपक सावंत एकनाथ शिंदे वाली पार्टी में हुए शामिल
ठाकरे टीम का लगातार साथ छोड़ रहे नेता

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra ) में उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नेतृत्व वाली शिवसेना (UBT) को एक और झटका लगा है. महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री दीपक सावंत (Deepak Sawant) बुधवार को एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल हो गए. मुंबई के मैडम कामा रोड पर पार्टी मुख्यालय बालासाहेब भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने शिंदे ग्रुप में दामन थाम लिया. ठाकरे गुट के नेता दीपक सांवत ने शिंदे वाली शिवसेना की सदस्यता ग्रहण कर ली है. बता दें कि उद्धव ठाकरे गुट में फिलहाल मुश्किलों का बादल मंडरा रहा है. एक के बाद ठाकरे गुट के नेता और विधायक शिंदे टीम में शामिल हो रहे हैं. जानकारों का मानना है कि अगर ऐसा होता रहा तो महाराष्ट्र में ठाकरे गुट कमजोर हो सकता है.

राजनीतिक जानकारों की मानें तो नेताओं के ठाकरे टीम छोड़ने का फायदा शिंदे दल को आने वाले चुनावों में भी हो सकता है. दीपक सांवत स्टेट लेजिस्लेटिव काउंसिल के 3 बार मेंबर रह चुके हैं. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने एक कार्यक्रम के दौरान पार्टी में सावंत का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि ठाकरे टीम ने सावंत को ‘compulsorily retired’ कर दिया था. उन्होंने कहा कि पार्टी को सावंत के एक्सपीरियंस का काफी फायदा मिलेगा.

उद्धव ठाकरे गुट में सबकुछ ठीक नहीं
दीपक सावंत इस हफ्ते शिंदे की पार्टी में शामिल होने वाले ठाकरे गुट के दूसरे प्रमुख नेता हैं. बता दें कि शिवसेना (यूबीटी) नेता सुभाष देसाई के बेटे भूषण देसाई सोमवार को एकनाथ शिंदे के गुट में शामिल हो गए थे. पार्टी के एक दिग्गज नेता सुभाष देसाई को ठाकरे परिवार का करीबी माना जाता था और वह प्रबोधन प्रकाशन के ट्रस्टी थे, जो पार्टी के मुखपत्र सामना का मालिक है. बुधवार को एक कार्यक्रम के दौरान एकनाथ शिंदे ने कहा कि दीपक सावंत शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे से प्रभावित थे. उन्होंने महाराष्ट्र के आदिवासी क्षेत्रों में कुपोषण को कम करने के लिए बड़े पैमाने पर काम किया. मुख्यमंत्री ने दूर-दराज के इलाकों में लोगों तक स्वास्थ्य सेवा पहुंचाने के लिए टेलीमेडिसिन के उपयोग के लिए सावंत की सराहना की.

ये भी पढ़ें: शिवसेना विवाद: सही नहीं किया, आपको कैसे पता आगे क्या होगा, लोकतंत्र के लिए दुखद… राज्यपाल पर भड़का सुप्रीम कोर्ट

कौन हैं दीपक सावंत
दीपक सावंत देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी-शिवसेना गठबंधन सरकार में 2014 और 2018 के बीच स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री थे. फिर उद्धव ठाकरे द्वारा ने उन्हें विधान परिषद में एक और कार्यकाल नहीं देने का फैसला किया और उन्हें बाहर होना पड़ा था.

Tags: Eknath Shinde, Maharashtra Politics, Uddhav thackeray

[ad_2]

Source link