ईद पर चाहिए अफगानी, तुर्की और लखनवी लुक.. तो पहुंचे आरा के बाजार, 50 रुपए से शुरू है टोपियों की रेंज

[ad_1]

गौरव सिंह/भोजपुर. ईद के मौके पर आरा के बाजार में विदेशी नमाजी टोपी की खूब डिमांड हो रही है. इसमें तुर्की, पाकिस्तानी, बांग्लादेशी और अफ़गानिस्तानी टोपियों ने आरा में धूम मचा रखी है. खासकर तुर्की की स्पेशल नमाजी टोपी और भारतीय पट्टे वाली टोपी का क्रेज सर चढ़ कर बोल रहा है. अगर आपको इस ईद पर कुछ स्पेशल लुक में दिखना है, तो आरा के बाजार आ आएं. बाजार में शाम के समय टोपी की खरीदारी बढ़ जाती है. नमाजी टोपियां मिल्की मोहल्ला में खूब बिक रही हैं. युवा जहां ज्यादातर काली और रंग-बिरंगी टोपी, तो वहीं बुजुर्ग सफेद टोपी पसंद कर रहे हैं. इसके अलावा मशीन और हाथ से बनी कलरफुल टोपियां भी सभी को पसंद आ रही है. बांग्लादेशी टोपी की ऊंचाई अधिक होने से यह अलग दिखती है, इसलिए इसे भी खूब पसंद किया जा रहा है.

इस टोपी की काफी डिमांड
ईद पर नमाजी टोपी का विशेष महत्व होता है. इसको सर का ताज कहा जाता है. बिना टोपी के आप मस्जिद या कहीं भी नमाज अदा नहीं कर सकते. इसलिए इसे नमाजी टोपी नाम दिया गया है. इसका इतिहास भी काफी पुराना है. अब ईद की बात करें तो इसमें हर चीज शरीर पर नई होती है. इसमें टोपी की बात करें तो यह सबसे खास होती है. बाजार में मौलाना शाद टोपी की भी खूब डिमांड हो रही है. 50 से अधिक उम्र वाले अधिकांश व्यक्ति मौलाना शाद टोपी की डिमांड कर रहे हैं. यह सफेद रंग के बारीक धागों से कढ़ाई की बनी हुई होती है. इसकी कीमत 50 से 400 रुपए तक है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली पुलिस में थे सिपाही…लगातार मेहनत और लगन से करते रहे तैयारी, आज बने IPS officer, गजब है इनकी कहानी

कई देशों की टोपियां उपलब्ध
बाजार में तरह-तरह की विदेशी टोपियों की मांग बनी हुई है. ग्राहक सबसे ज्यादा तुर्की, बांग्लादेश और चाइना टोपी की डिमांड कर रहे हैं. इसी के साथ हिंदुस्तानी, रामपुरी, क्रोएशिया के धागे से बुनी इंडोनेशिया की टोपी, लखनवी टोपी भी बिक रही है. इनकी कीमत 60 से लेकर 400 रुपए तक है. इन सभी टोपियों से अलग भारतीय टोपी का क्रेज भी मार्केट में अलग से है. क्योंकि डिजाइनर टोपी को पहली बार बाजार में लाई गई है.

नोट– ख़बरों की ओवरडोज के बीच, कभी आपसे किसी ने पूछा है कि आपको क्या पसंद है? खबर पढ़ना या वीडियो देखना. इसलिए Local-18 पूछ रहा है, आपको कैसी खबरें चाहिए? फॉर्म भरने में 1 मिनट से ज्यादा नहीं लगेगा. क्योंकि हमारे जुड़ाव की कहीं से तो शुरुआत होगी…आइये सालों पुरानी कुछ आदतें बदलें!
यहां क्लिक करें और सर्वे में हिस्सा लें... https://news18.survey.fm/local18-survey

Tags: Bhojpur news, Bihar News, Eid, Local18

[ad_2]

Source link