आंद्र प्रदेश में वर्दी पर लगा दाग! हिरासत में 5 महिलाओं का यौन उत्पीड़न, आधा दर्जन पुलिसकर्मियों पर केस

[ad_1]

नई दिल्‍ली. तमिलनाडु की पांच महिलाओं ने आंध्र प्रदेश में चित्तूर जिले की पुलिस के छह कर्मियों पर हिरासत में प्रताड़ित और यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है. इसके बाद आरोपी पुलिसकर्मियों का तबादला कर मामला दर्ज किया गया है. चित्तूर पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. चित्तूर पुलिस के मुताबिक, ये महिलाएं आठ लोगों के एक गिरोह की सदस्य हैं जिनके खिलाफ संपत्ति अपराध से जुड़े अपराधों के आरोप में मामला दर्ज किया गया था.

पुलिस ने 15 जून को आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया था जिनमें से पांच महिलाओं समेत छह को मानवीय आधार पर दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 41ए (पुलिस अधिकारी के समक्ष पेश होना) के तहत नोटिस देकर छोड़ दिया गया था. संपत्ति अपराधों में चोरी, उगाही, लूट, डकैती, अमानत में खयानत, चोरी की संपत्ति प्राप्त करना, धोखाधड़ी और जाली दस्तावेज शामिल हो सकते हैं. चित्तूर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) वाई रिशांत रेड्डी ने बताया कि बार-बार अपराध करने वाले दो अन्य लोगों को चित्तूर वन टाउन पुथलपट्टू थाने में दर्ज संपत्ति अपराध के तीन मामलों में गिरफ्तार कर लिया गया जिनमें से एक के खिलाफ 30 मामले दर्ज हैं.

यह भी पढ़ें:- इस राज्य में कल से बंद हो जाएंगी शराब की सैकड़ों दुकानें, जानें क्या है सरकार का प्लान

पुलिस की दलील

उन्होंने बताया कि छह अन्य को उनके वकीलों की मौजूदगी में छोड़ दिया गया और उन्होंने उस वक्त प्रताड़ित करने या यौन उत्पीड़न का कोई आरोप नहीं लगाया और उनके बयानों की वीडियो बनाई गई है. इस बीच तमिलनाडु के कृष्णगिरी जिले में इन महिलाओं की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई. एसपी ने कहा कि वे कृष्णगिरी जिले में 16 जून को पुलिस और राजस्व अधिकारियों के सामने पेश हुई और अपने बयान दिए लेकिन कोई आरोप नहीं लगाया, मगर 17 जून को उन्होंने कृष्णगिरी जिला मुख्यालय के अस्पताल में खुद को भर्ती कराया और हिरासत में प्रताड़ित किए जाने और यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए.


रेड्डी ने कहा कि भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं में छह आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और निष्पक्ष जांच के लिए उनका तबादला कर दिया गया है. पुलिस ने उनके खिलाफ अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जन जाति कानून की धाराएं भी लगाई हैं.

Tags: Andhra pradesh news, Crime News, Sexual Abuse, Sexual Harassment

[ad_2]

Source link