अमेरिका में पीएम मोदी के इवेंट की क्‍या होगी थीम? US इंडियन फाउंडेशन ने किया खुलासा

[ad_1]

नई दिल्‍ली. अमेरिका (America) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का कार्यक्रम ‘भारत की विकास गाथा में प्रवासी भारतीयों की भूमिका’ पर केंद्रित होगा और यह 23 जून को वाशिंगटन में रोनाल्ड रीगन बिल्डिंग और इंटरनेशनल ट्रेड सेंटर के प्रसिद्ध प्रांगण में आयोजित किया जाएगा. यह कार्यक्रम 23 जून को स्थानीय समयानुसार शाम 7 बजे से रात 9 बजे तक दो घंटे का होगा. पीएम मोदी पूरे अमेरिका से आए भारतीय-अमेरिकियों की एक सभा को संबोधित करेंगे.

यह कार्यक्रम, डायस्पोरा रिसेप्शन यूएस इंडियन कम्युनिटी फाउंडेशन द्वारा आयोजित किया जा रहा है. रोनाल्ड रीगन बिल्डिंग के इस परिसर में लगभग 1,600 लोगों की क्षमता है और यह 8,100 वर्ग फुट में फैला हुआ है. यह अपनी भव्‍यता और आधुनिक आकार- प्रकार के लिए प्रसिद्ध है.

अफ्रीकी-अमेरिकी सिंगर मैरी मिलबेन करेंगी परफार्म
इस कार्यक्रम में मशहूर अफ्रीकी-अमेरिकी सिंगर मैरी मिलबेन प्रधानमंत्री मोदी और मेहमानों के लिए परफॉर्म करेंगी. सिंगर मैरी मिलबेन ने इससे पहले भारत के स्वतंत्रता दिवस की 74वीं वर्षगांठ के लिए 2020 में भारतीय राष्‍ट्रगान को वर्चुअल रूप से प्रदर्शन किया था और 2020 की दिवाली पर भजन ‘ओम जय जगदीश हरे’ को गाया था. इन दोनों प्रस्‍तुतियों को अमेरिका, भारत और दुनिया भर में लाखों लोगों ने सराहा था. मैरी मिलबेन ने लगातार 4 अमेरिकी राष्ट्रपतियों- जॉर्ज डब्ल्यू बुश, बराक ओबामा, डोनाल्ड ट्रम्प और जो बाइडन के लिए राष्ट्रगान और देशभक्ति संगीत का प्रदर्शन किया है.

‘इंडिया इन द हार्ट: द इमोशनल कनेक्शन’ को दर्शाएगा इवेंट
यूएस इंडियन कम्युनिटी फाउंडेशन के अनुसार, अपने मिशन ‘इंडिया इन द हार्ट: द इमोशनल कनेक्शन’ है, और डायस्पोरा इवेंट भी उसी भावना को दर्शाएगा. उन्‍होंने कहा कि कई भारतीय-अमेरिकियों के लिए,
अमेरिका में उनकी सफलता के बावजूद, भारत उनकी पहचान का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. अपनी मातृभूमि की यादें, जिन परंपराओं के साथ वे बड़े हुए और अपने पूर्वजों से विरासत में मिले मूल्य, उनके जीवन को आकार देते रहे हैं. भारत के साथ यही भावनात्मक संबंध यूएस इंडियन कम्युनिटी फाउंडेशन के निर्माण के पीछे एक प्रेरक शक्ति है.

भारत के लिए अपने प्‍यार को व्‍यक्‍त करने की कोशिश
इसमें कहा गया है कि फाउंडेशन, भारतीय समुदाय की अपनी जड़ों के प्रति प्रतिबद्धता का एक वसीयतनामा है. फाउंडेशन ने कहा है कि यह भारतीय अमेरिकियों के लिए भारत के लिए अपने प्यार को व्यक्त करने, इसकी प्रगति में योगदान करने और यह सुनिश्चित करने के लिए एक मंच है कि उनकी प्रिय सांस्कृतिक विरासत आने वाली पीढ़ियों को दी जाए. फाउंडेशन का उद्देश्य अमेरिका और उनकी मातृभूमि में भारतीय समुदाय के बीच एक सेतु के रूप में काम करना है, जो अपनेपन और पहचान की भावना को बढ़ावा देता है.

Tags: America, Pm narendra modi, US News

[ad_2]

Source link