अमृतपाल सिंह के समर्थन में 353 गिरफ्तार लोगों में 197 छोड़े, पंजाब DGP का निर्देश- किसी को बेवजह न फसाएं

[ad_1]

चंडीगढ़. खालिस्तानी समर्थक व ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. पुलिस और एनआईए की टीमें उसे खोजने के लिए तमाम जगह छापेमारी कर रही हैं. इस मामले में पंजाब पुलिस ने जानकारी दी है कि अभी तक 353 लोगों को गिरफ़्तार किया गया था, जिनमें से 197 को छोड़ दिया गया है. वहीं 40 बड़े अपराधियों को इसमें गिरफ़्तार किया है. 7 को NSA के तहत डिटेन किया गया है.

इस मामले में पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने अमृतपाल सिंह के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में दिशा निर्देश जारी किए हैं. उन्होंने सभी जिलों के SSP को निर्देश देते हुए कहा कि किसी को भी मामले से जोड़कर को बेवजह परेशान न किया जाए. पंजाब पुलिस उन लोगों को रिहा कर रही है जिन पर अमृतपाल सिंह से जुड़े होने के मामूली से संकेत मिले थे. पंजाब सरकार के निर्देश पर पुलिस ने इस मामले में लोगों को बेवजह न फंसाने को लेकर निर्देश जारी किए हैं.

अकाल तख्त ने पंजाब पुलिस को दिया ये संदेश
इस बीच अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने भगोड़े अमृतपाल को एक स्पेशल मैसेज दिया है. उन्होंने ‘वारिस पंजाब दे’ के चीफ को पुलिस के सामने सरेंडर करने और जांच में सहयोग करने की सलाह दी है. अकाल तख्त के जत्थेदार ने पुलिस पर भी सवाल उठाया और पूछा है कि अभी तक अमृतपाल को गिरफ्तार क्यों नहीं कर पाए?

बुलाई गई विशेष सभा
अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि ‘अगर अमृतपाल सिंह को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है, तो पुलिस को इस बात का खुलासा कर देना चाहिए.’ वहीं जत्थेदार ने पंजाब की स्थिति पर चर्चा करने के लिए लगभग 60 से 70 सिख संगठनों, मदरसों और निहंग संगठनों की एक विशेष सभा भी बुलाई है. बताया जा रहा है कि किसी भी राजनीतिक दल के प्रतिनिधि को इसमें आमंत्रित नहीं किया गया है.

Tags: Amritpal Singh, Khalistan, Punjab news, Punjab Police

[ad_2]

Source link