अमृतपाल सिंह का दूसरा वीडियो आया सामने, बोला- भगोड़ा नहीं, अपनी कौम और साथियों के साथ हूं

[ad_1]

चंडीगढ़. खालिस्‍तानी समर्थक और पंजाब पुलिस (Punjab Police) से भाग रहे अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) की ऑडियो क्लिप के बाद गुरुवार शाम एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में उसने कहा है कि वह जल्‍दी ही दुनिया के सामने आऊंगा, मैं भागा नहीं हूं, लेकिन बगावत के रास्‍ते में हूं. उसने कहा है कि मैं भगोड़ा नहीं हूं, आज भी अपनी कौम और अपने साथियों के साथ हूं. वहम में मत रहें कि मैं साथियों को छोड़ कर चला गया हूं. उसने कहा क‍ि वाहे गुरू पहले भी रक्षा करता आया है, आगे भी करेगा. उसने अपने परिवार से कहा है कि अपना घर छोड़कर मत जाना, मेरा साथ दो, सारी संगत साथ दे रही है.

दूसरे वीडियो में अमृतपाल ने कहा कि वह देश छोड़कर कहीं और नहीं जाएगा. वहीं अपना वेश बदलने और केश कटवाने की वह कभी सपने में भी नहीं सोच सकता. उसने जत्‍थेदार से कहा है कि यह परीक्षा का समय है. इससे पहले अमृतपाल सिंह का कथित ऑडियो सामने आया था. इसमें उसने कहा था कि सरेंडर को लेकर जो बातें हो रही हैं, वे सब झूठी हैं. उसने आत्‍मसमर्पण को लेकर किसी से कोई बात नहीं की है, न ही उसकी कोई शर्त है. अपने पहले वीडियो पर उठे सवालों पर उसने सफाई दी कि उसे वीडियो बनाना नहीं आता और न ही वह पुलिस के दबाव में है. उसने कहा कि जिसे जो करना है, वह कर ले.

अपनी बीमारी का हवाला दिया, कहा सवाल मेरी गिरफ्तारी का नहीं है
वीडियो क्लिप और ऑडियो क्लिप के जरिए अमृतपाल सिंह ने बार-बार जत्‍थेदार पर सवाल उठाए हैं. उसने कहा कि अगर हम आज भी राजनीति करने जा रहे हैं, वही काम कर रहे हैं जो पहले हुआ है तो फिर जत्‍थेदार होने का मतलब क्‍या है? उसने कहा कि मेरी गिरफ्तारी का सवाल नहीं है, यह तो सिख समुदाय की बड़ी चिंताओं की बात है. अमृतपाल सिंह ने कहा कि इन दिनों में मैं एक बार ही भोजन करता हूं, इसलिए तबीयत कुछ ठीक नहीं है. उसने सिख निकायों से कहा कि यह समझना होगा कि यह समय एक साथ आने का है.

Tags: Amritpal Singh, Amritpal Singh News, Punjab Police

[ad_2]

Source link