IPL के चौकों-छक्‍कों के बीच 4 गेंद में खत्‍म हुआ मैच, 9 रन पर ढेर हो गई पूरी टीम, जानिए कहां हुआ ये मुकाबला?

[ad_1]

हाइलाइट्स

एक भी बैटर ने नहीं छुआ दहाई का आंकड़ा
9 में से एक रन अतिरिक्‍त का रहा

नई दिल्‍ली. क्रिकेट अनिश्चितताओं से भरा खेल है. किस मैच में क्या हो जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता. अगर बल्लेबाज का दिन हो तो गेंदबाजों की खैर नहीं होती. वहीं, बॉलर्स का दिन होने पर बल्लेबाज रन बनाने के लिए तरस जाते हैं. ऐसा ही नजारा देखने को मिला महिला इंटरनेशनल टी20 मैच में. मुकाबले में पहले बैटिंग करने वाली टीम पूरी तरह से तहस-नहस हो गई और विपक्षी टीम ने महज 4 गेंदों में ही मैच अपने नाम कर लिया.

कंबोडिया में चल रहे साउथ ईस्‍ट गेम्स वीमेंस टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट 2023 में दूसरा मैच थाईलैंड और फिलीपींस के बीच खेला गया. पहले बैटिंग करने उतरी फिलीपींस की टीम ने 11.1 ओवर में सिर्फ 9 रन बनाए. कोई भी बैटर दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सकी. 4 बल्लेबाजों ने 2-2 रन बनाए, जबकि एक रन अतिरिक्त रहा. थाइलैंड के लिए थिपाचा पुथवोंग ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके, जबकि ओनिचा कामचोम्फूको ने 3 विकेट लिए. जवाब में थाईलैंड ने 4 गेंद में बगैर विकेट गंवाए 10 रन बनाकर मैच जीत लिया.

मालदीव के नाम है सबसे छोटा स्‍कोर
आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी थाईलैंड ने एलेक्स स्मिथ के पहले ओवर की 4 गेंदों पर ही मैच अपने नाम कर लिया. कप्तान नन्नापत कोंचारोएंकाई ने 2 गेंदों में नाबाद 3 रन, जबकि नत्थाकन चांथमने 2 गेंदों में एक चौके की मदद से नाबाद 6 रन बनाए.

विराट से हुई भिड़ंत, नवीन उल हक छोड़ने वाले थे क्रिकेट, कोहली के दोस्‍त को दे दिया था मुंहतोड़ जवाब

मजेदार बात यह है कि इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में फिलीपींस की ओर से बनाया गए ये 9 रन सबसे लोएस्ट स्कोर नहीं है. सबसे छोटा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड मालदीव के नाम है. वह 2019 में बांग्लादेश और रवांडा के खिलाफ 6 रन पर ढेर हुई थी. इसी साल नेपाल के खिलाफ मालदीव की पारी 8 रन पर समाप्‍त हो गई थी. इसके बाद फिलीपींस का नंबर है, जिसकी पूरी टीम 9 रन पर पवेलियन लौट गई.

Tags: T20 cricket, Womens Cricket

[ad_2]

Source link