हो सकता है कोई झूलन या हरमन आज स्टैंड में बैठी हो: नीता अंबानी

[ad_1]

मुबई. इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार 16 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुकाबला खेला गया. इस मैच में एक खास बात देखने को मिली टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा को बतौर सब्सीट्यूट खिलाड़ी इस्तेमाल किया गया जबकि कप्तानी सूर्यकुमार यादव करते नजर आए. मुंबई इंडियंस के इस मुकाबले को देखने के लिए खास दर्शक मौजूद थे. भविष्य की झूलन गोस्वामी और हरमनप्रीत कौर ने मैच का मजा उठाया.

रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन और मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी की मालकिन नीता अंबानी ने मैच के दौरान कुछ खास बातें बताई, “मुकाबले के दौरान खास दर्शकों के तौर पर मौजूद लड़कियों को लेकर उन्होंने कहा, इस वक्त यहां स्टेडियम में जैसा ऊर्जा और उत्साह है उसे देखिए. मैं काफी अभिभूत हूं. ईएसए के मुकाबले हमेशा से ही खास होते हैं. इस साल, हमारे पास अलग अलग गैर सरकारी संगठनों की तकरीबन 19,000 लड़कियां स्टेडियम मौजूद होती हैं. इस वक्त उनमें से कई लड़कियां लाइव क्रिकेट मैच का मजा पहली बार उठा रही है. यह दिन हमारे लिए काफी भावुक करने वाला है.’

“आज का जो यह मुकाबला हो रहा है यह खेलों में महिलाओं के जश्न के बारे में है. मैं इस बात पर ध्यान दिलाना चाहती थी कि लड़कियों को शिक्षा और खेल का दोनों का अधिकार है. मैं इस बात की उम्मीद करती हूं कि सभी लड़कियों और जो इस वक्त घर पर बैठे टीवी पर बैठे मैच देख रही हैं उन सभी को अपने सपनों का पालने के साथ जो भी चाहे उसे हासिल करने की हिम्मत होनी चाहिए.”

नीता अंबानी ने मैच देखने पहुंची तमाम लड़कियों को लेकर कहा, “जितनी भी लड़कियां इस वक्त इस स्टेडियम में मौजूद हैं उसमें से कोई झूलन या हरमनप्रीत हो सकती है. वैसे सिर्फ क्रिकेट ही नहीं बल्कि भविष्य में किसी भी खेल से सुपरस्टार बनकर सामने आ सकती हैं. दुनियाभर में अपने खेल में उपलब्धि हासिल करते हुए भारत का नाम रोशन कर सकती है.

(डिस्क्लेमर- नेटवर्क18 और टीवी18 कंपनियां चैनल/वेबसाइट का संचालन करती हैं, जिनका नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है.)

Tags: IPL 2023, Mumbai indians

[ad_2]

Source link